High Return Stocks: इस शेयर ने साल भर में 1 लाख को बना दिया 28 लाख! अब बिग बुल भी लगाएंगे दांव, जानिए कौन सी है कंपनी?
Advertisement

High Return Stocks: इस शेयर ने साल भर में 1 लाख को बना दिया 28 लाख! अब बिग बुल भी लगाएंगे दांव, जानिए कौन सी है कंपनी?

High Return Stocks: Raghav Productivity Enhancers ने बीते 5 सालों में 2700% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी में 31 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं. चलिए जानते हैं इस कंपनी के बारे में.

High Return Stocks: इस शेयर ने साल भर में 1 लाख को बना दिया 28 लाख! अब बिग बुल भी लगाएंगे दांव, जानिए कौन सी है कंपनी?

नई दिल्ली: High Return Stocks: बीते कुछ दिनों से एक शेयर काफी चर्चा में है, BSE में लिस्टेड Raghav Productivity Enhancers को बहुत कम लोग जानते थे, लेकिन जैसे ही खबर आई कि इस कंपनी में बिग बुल राकेश झुनझुनवाला पैसा लगाने वाले हैं, ये कंपनी सभी की आंखों में चढ़ गई. 

Raghav Productivity में बिग बुल लगाएंगे दांव

जब मार्केट में ये खबर आई कि राकेश झुनझुनवाला राघव स्मॉलकैप मेटल्स और माइनिंग कंपनी प्रोडक्टिविटी में 31 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं, इसके शेयरों में लगातार नौवें दिन अपर सर्किट लगा. कंपनी का शेयर 752.7 रुपये प्रति शेयर की नई ऊंचाई पर पहुंचा था, आज BSE पर ये 790.30 रुपये के भाव पर है. आज भी इसमें अपर सर्किट लगा है.

ये भी पढ़ें- New IPO: आज शेयर बाजार में आएंगे 4 धमाकेदार IPO, जानिए कौन सी कंपनी में लगा सकते हैं आप पैसा 

कंपनी की ओर से एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया गया है कि कंपनी 6 लाख अनसिक्योर्ड कंपल्सरी कंनवर्टिबल डिबेंचर्स  (CCD’s) जिनकी अधिकतम वैल्यू 30.9 करोड़ रुपये है, प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए राकेश झुनझुनवाला को जारी करेगी. ये CCD 515 रुपये प्रति शेयर के भाव पर जारी किए जाएंगे. हर डिबेंचर पर सालाना 15 परसेंट का सिंपल ब्याज मिलेगा. ये CCDs अलॉटमेंट की तारीख के 18 महीने बाद शेयरों में तब्दील हो जाएंगे. 

5 सालों में 2700% चढ़ा शेयर

23 जुलाई को कंपनी का शेयर 535.10 रुपये के भाव पर था और आज ये 790.30 रुपये पर है, यानी 9 ट्रेडिंग सेशन में शेयर 48 परसेंट के करीब चढ़ चुका है. राघव प्रोडक्टिविटी के शेयर बीते 5 सालों में 2721 परसेंट तक चढ़ चुके हैं. कंपनी 13 अप्रैल 2016 को 28.6 रुपये पर लिस्ट हुई थी, जो आज 790.30 रुपये प्रति शेयर पर है. जबकि बीते एक सालों में कंपनी का शेयर 586 परसेंट चढ़ चुका है. 4 अगस्त 2020 को कंपनी का शेयर 115 रुपये पर था. 

VIDEO-

1 लाख रुपये आज 28 लाख रुपये बने

अगर 1 साल पहले आपने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज की तारीख में उसकी वैल्यू 28 लाख रुपये होती. अगर आपने 5 लाख रुपये लगाए होते तो उसकी वैल्यू 1.41 करोड़ रुपये होती. 

क्या करती है कंपनी?

राघव प्रोडक्टिविटी जयपुर, राजस्थान की कंपनी है. जो भारत में रैमिंग मास के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है. रैमिंग मास का इस्तेमाल स्टील प्लांट्स में इंडक्शन भट्टियों के अस्तर में किया जाता है. यह ग्लास, सिरेमिक, आर्टिफिशियल मार्बल, सेमी-कंडक्टर, इलेक्ट्रोड, सोलर, पेंट और दूसरे उद्योगों में उपयोग किए जाने वाले उच्च ग्रेड क्वार्ट्ज पाउडर का भी निर्माण करता है. कंपनी 28 देशों को अपना माल सप्लाई करती है, जबकि पूरे भारत में कंपनी माल भेजती है. 

ये भी पढ़ें- Honda, Tata और Toyota की कारें हुई महंगी, खरीदने से पहले देख लीजिए नए रेट्स

LIVE TV

Trending news