मुंबई: Bumper Return Stocks 2021: शेयर बाजार (Indian Share Markets) में कुछ स्टॉक्स ऐसे होते हैं जो आपको बेहद कम समय में जबर्दस्त रिटर्न देते हैं. हम आपको एक और ऐसे ही शेयर के बारे में बताते हैं. जिसने साल भर में अपने निवेशकों का पैसा पांच गुना कर दिया है. 


Saregama India ने 535 परसेंट रिटर्न


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिस शेयर की आज हम बात कर रहे हैं, वो है शेयर है देश की सबसे पुरानी म्यूजिक कंपनी Saregama India Limited का. इस शेयर ने बीते एक साल में 500 परसेंट से ज्यदाा का बम्पर रिटर्न दिया है. 22 जून, 2020 को इस शेयर की वैल्यू 429 रुपये प्रति शेयर हुआ करती थी, जबकि आज ये 6 गुना से भी ज्यादा बढ़कर 2725 रुपये तक पहुंच गया है, यानी 535 गुना रिटर्न दिया है. जबकि इस एक साल की अवधि के दौरान सेंसेक्स ने 51 परसेंट का रिटर्न दिया है. 


ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए DA से पहले TA को लेकर आई अच्छी खबर! क्लेम सेटलमेंट की अवधि बढ़ी


5 लाख बन गए 31.75 लाख रुपये


अगर 22 जून, 2020 को आपने इस शेयर में 5 लाख रुपये लगाए होते, तो आज उसकी वैल्यू 31.75 लाख रुपये होती. Saregama India इस साल की शुरुआत से अबतक 223 परसेंट तक बढ़ चुका है. मंगलवार को कंपनी का शेयर 2,683.45 रुपये पर खुला और 2,718.95 रुपये पर बूंद हुआ. इंट्राडे में ये शेयर 2,725 रुपये तक गया था. 


क्या कहते हैं एक्सपर्ट


Business Today में छपी खबर के मुताबिक Marwadi Shares and Finance Limited के जय ठक्कर का कहना है कि Saregama का शेयर 191 रुपये से बढ़कर 2700 रुपये के ऊपर पहुंच गया है, यानी मार्च 2020 में अपने निचले स्तर 14 गुना ज्यादा हो चुका है. ये स्टॉक तकनीकी रूप से overbought (बहुत ज्यादा खरीदा हुआ) लगता है, इसलिए किसी को भी अपना फुल प्रॉफिट बुक कर लेना चाहिए या कीमत से ज्यादा ऊपर स्टॉप लॉस लगाना चाहिए. 


ठक्कर के मुताबिक नजदीकी अवधि में सपोर्ट 2400 रुपये है, अगर ये टूटा तो तब इसका ट्रेंड उल्टा होकर ऊपर से नीचे की ओर हो जाएगा. इसका डेली मोमेंटम इंडीकेटर पहले से ही sell मोड में है, जो शॉर्ट टर्म में मोमेंटम में कमजोरी के संकेत दे रहा है. कंपनी ने मार्च 2021 की तिमाही मं 37 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 14.84 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. 


Saregama India Limited को पहले The Gramophone Company of India Ltd के नाम से जाना जाता था. RP-Sanjiv Goenka Group की कंपनी है. जिसका बिजनेस पावर, एनर्जी, कार्बन ब्लैक मैन्यूफैक्चरिंग, रिटेल FMCG, मीडिया एंटरटेनमेंट और कृषि क्षेत्र में फैला हुआ है.


VIDEO



ये भी पढ़ें- IDBI Bank को प्राइवेट हाथों में देने की तैयारी, सरकार बेचेगी अपना हिस्सा, मंगाईं सलाहकारों की बोलियां


LIVE TV