अच्छी खबर! इस साल भी बढ़ेगी सैलरी, कंपनियों ने शुरू किया इंक्रीमेंट प्रोसेस
Advertisement

अच्छी खबर! इस साल भी बढ़ेगी सैलरी, कंपनियों ने शुरू किया इंक्रीमेंट प्रोसेस

इस साल भी कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ (Salary Hike) रही है. कई नामी कंपनियों ने अप्रैजल प्रोसेस (Appraisal Process) शुरू कर कर दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से हर नौकरीपेशा इंसान को ये लग रहा है कि इस साल पुरानी सैलरी पर ही काम करना पड़ेगा. लगभग चार महीने तक सब कुछ ठप्प रहने और कारोबार नहीं होने की वजह से ये आशंका भी जताई जा रही थी कि सैलरी का बढ़ना नामुमकिन है. लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर आई है. इस साल भी कर्मयारियों की तनख्वाह बढ़ रही है. कई नामी कंपनियों ने अप्रैजल प्रोसेस शुरू कर कर दिया है.

  1. इस साल भी बढ़ेगी सैलरी
  2. कई कंपनियों ने शुरू किया प्रोसेस
  3. पिछले साल के मुकाबले थोड़ा कम हाइक की संभावना

बैंकों ने की शुरुआत
देश के तमाम निजी बैंक जैसे आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने अपने कर्मचारियों को इंक्रीमेंट देने की घोषणा की है. इन तमाम बैंकों ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को इस साल लॉकडाउन और कम बिजनेस के बावजूद इंक्रीमेंट देने की घोषणा की है. देश के सबसे बड़े निजी बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों को 8 फीसदी इंक्रीमेंट देने की घोषणा की है.

ऑटो सेक्टर में भी बढ़ेगी सैलरी
पिछले तिमाही में सबसे ज्यादा नुकसान कार निर्माता कंपनियों को ही हुआ है. इसके बावजूद इन ऑटो कंपनियों ने अपने कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) अगस्त महीने में अपने कर्मचारियों और अधिकारियों की सैलरी मे इजाफा करेगी. हालांकि इस साल मंदी को देखते हुए सैलरी बढ़ोतरी पिछले साल के मुकाबले कम ही होगी. दूसरी तरह हाल ही में बाजार में आई कंपनी KIA Motors और GM Motors ने पहले ही अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का काम कर दिया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना: मार्केट में आई सबसे सस्ती जेनेरिक Remdesivir, भारतीय कंपनी ने बनाई

बताते चलें कि तमाम बड़ी रेटिंग एजेंसियों ने लॉकडाउन की वजह से देश में आर्थिक मंदी की संभावना जताई है. पिछले चार महीने सब कुछ बंद होने की वजह से भी इस साल कई कंपनियों ने सैलरी बढ़ाने के प्रस्ताव को अगले साल के लिए टाल दिया है.

 

Trending news