लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई Toyota की Urban Cruiser, एक बार कीमतों पर नजर डाल लें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले भारत में अपनी पहली कॉम्पैक्ट SUV अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) को लॉन्च कर दिया है.  इस एसयूवी का मुकाबला किया सोनेट, महिंद्रा XUV 300 और Hyundai वेन्यू से होगा.

लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई Toyota की Urban Cruiser, एक बार कीमतों पर नजर डाल लें
फाइल फोटो

नई दिल्लीः टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले भारत में अपनी पहली कॉम्पैक्ट SUV अर्बन क्रूजर (Urban Cruiser) को लॉन्च कर दिया है.  इस एसयूवी का मुकाबला किया सोनेट, महिंद्रा XUV 300 और Hyundai वेन्यू से होगा. कंपनी ने कहा है कि लोग इसको मात्र 11 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. Urban Cruiser के जरिये कंपनी ऐसे सेगमेंट को टच करने जा रही है जहां SUV की डिमांड अच्‍छी है.

इतनी होगी कीमत
नई टोयोटा अर्बन क्रूजर एसयूवी की कीमत 8.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. जिन ग्राहकों ने इसकी प्री बुकिंग की है, Toyota उन ग्राहकों Respect package देगी. यह मारुति की Vitara brezza की कॉपी है. Toyota ने मार्च 2018 में Suzuki के साथ साझेदारी की थी. दोनों कंपनियों ने भारतीय बाजार में एक दूसरे को हाइब्रिड (Hybrid) और अन्य वाहनों की सप्‍लाई के लिए बुनियादी समझौता किया था. इस समझौते के तहत Toyota ने Maruti से बलेनो लेकर उसके डिजाइन में कुछ बदलाव कर उसे अपनी ग्लांजा के रूप में बेचा.

यह हैं कार में खूबियां
कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 103 bhp के साथ 138 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5 स्‍पीड मैनुअल और फोर स्‍पीड ऑटोमैटिक यूनिट है. इसके अलावा इस एसयूवी में  LED हेडलैंप, LED फॉग लाइट, LED टेल लाइट, 16' डायमंड कट अलॉय व्‍हील और दूसरी कई खूबियां मिलेंगी. कार के इंटीरियर में 7' का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया है. डुअल टोन इंटीरियर थीम के साथ कार में स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी है.

ये भी पढ़ेंः चांदी की कीमतों में आई जबर्दस्त गिरावट, सोना भी हुआ सस्ता