Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

ब्राजील और इटली के बाद भारत में शुरू होगा ये खास फीचर, Twitter यूजर्स कर रहे थे मांग

Twitter ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही भारत में अपना ‘फ्लीट्स’ (Fleets) फीचर शुरू करेगी. ब्राजील और इटली के बाद भारत दुनिया में तीसरा ऐसा देश होगा जहां कंपनी अपना यह फीचर पेश करेगी. 

ब्राजील और इटली के बाद भारत में शुरू होगा ये खास फीचर, Twitter यूजर्स कर रहे थे मांग

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) इस्तेमाल करने वाले पिछले कई सालों से एक नए फीचर्स की मांग कर रहे हैं. अब उनके इस मांग पर गौर करते हुए ट्विटर ने ये फीचर भारत में लॉन्च करने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा है कि जल्द भारतीय ट्विटर यूजर इस फीचर का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

लॉन्च होगा Fleets फीचर
ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही भारत में अपना ‘फ्लीट्स’ फीचर शुरू करेगी. ब्राजील और इटली के बाद भारत दुनिया में तीसरा ऐसा देश होगा जहां कंपनी अपना यह फीचर पेश करेगी. 

ये है फ्लीट्स इस्तेमाल करने का फायदा
ट्विटर ने एक बयान में कहा कि इससे उपयोक्ता ऐसा कंटेंट साझा कर सकेंगे जो 24 घंटे में खुदबखुद गायब हो जाएगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि फ्लीट्स को रीट्वीट नहीं किया जा सकेगा. ना ही इस पर लाइक या सार्वजनिक टिप्पणियां की जा सकेंगी. यदि कोई इस तरह के संदेशों पर प्रतिक्रिया देना भी चाहता है तो वह उपयोक्ता को सीधे इनबॉक्स में संदेश भेजकर बातचीत जारी रख सकता है.

ये भी पढ़ें: Facebook ने इस भारतीय कंपनी के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, करोड़ों का हो सकता है जुर्माना

बताते चलें कि भारत में यह एप्पल (Apple) के आईओएस और गूगल के एंड्राइड उपयोक्ता दोनों के लिए उपलब्ध होगा. यह फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) के ‘स्टोरी’ फीचर की तरह ही होगा.

कंपनी के मुताबिक लोगों को किसी फ्लीट के सामुदायिक नियमों के अनुरूप नहीं होने पर शिकायत करने की सुविधा भी मिलेगी.

ये भी देखें,,,