शराब पीकर बुक कर रहे हैं कैब तो UBER को पहले ही चल जाएगा पता

कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर अपने ऐप में जल्द एक बड़ा बदलाव करेगा. इस नए बदलाव के बाद यदि कोई यात्री शराब के नशे में है और ऐप के जरिए कैब बुक करता है तो ड्राइवर को पहले ही इसकी सूचना मिल जाएगी.

शराब पीकर बुक कर रहे हैं कैब तो UBER को पहले ही चल जाएगा पता
उबर जल्द ऐप में लाएगा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर अपने ऐप में जल्द एक बड़ा बदलाव करेगा. इस नए बदलाव के बाद यदि कोई यात्री शराब के नशे में है और ऐप के जरिए कैब बुक करता है तो ड्राइवर को पहले ही इसकी सूचना मिल जाएगी. इसके लिए कंपनी आर्टिफिशल इंटेलिजेंस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके लिए उबर ने पेटेंट भी फाइल कर दिया है. माना जा रहा है कि इस सुविधा के शुरू होने से किसी नशे में धुत व्यक्ति के पूल कार बुक करने और उसके कारण अन्य सवारियों को होने वाली दिक्कत से बचाया जा सकेगा.

ऐसे काम करेगा ऐप
आर्टिफिशल इंटेलिजेंस टेक्नॉलजी के जरिए उबर का ऐप कैब बुक करने वाले की टाइपिंग स्पीड, बटन दबाने के तरीके और उसके चलने के तरीके को पहचानेगा. यह सिस्टम राइडर के अनियमित व्यवहार के बारे में जानकारी दे देगा. इसके जरिए वो इसका पता लगाएगा कि कहीं व्यक्ति नशे में तो नहीं है. यदि सवारी नशे में है तो इसके बारे में पहले ही कैब ड्राइवर को ऐप के जरिए सूचना दे दी जाएगी.

Ola ड्राइवर की शर्मनाक हरकत: युवती के कपड़े उतरवाकर ली फोटो, बोला- सोशल मीडिया पर वायरल कर दूंगा

उबर लाएगी उड़ने वाली टैक्सी
आप जल्द ही फ्लाइंग टैक्सी में सफर कर सकेंगे. इसके लिए ऐप से टैक्सी बुक करने की सुविधा देने वाली कंपनी उबर (UBER) ने उड़ने में सक्षम टैक्सियों के विकास की संभावनाएं तलाशने के लिए अमेरिका के प्रमुख अंतरिक्ष संगठन नासा (NASA) से हाथ मिलाया है. उड़ने वाली टैक्सियों का किराया भी सामान्य टैक्सी यात्रा के बराबर ही रखा जाएगा. यानी आप इस टैक्सी की सेवा लेंगे तो आपको किसी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा.

सरकार दे सकती है मौका, अपनी कार से आप भी कर सकेंगे 25-30 हजार की कमाई

उबर का नासा से करार
उबर ने स्पेस एक्ट तहत नासा के साथ दूसरा करार किया है. इसमें दोनों अर्बन एयर मोबिलिटी सर्विस देने के लिए मॉडल तैयार करेंगे. उबर इस मामल में सरकारी रेगुलेटर्स के साथ भी काम कर रही है. उसे उम्मीद है जल्द ही उड़ने वाली टैक्सी प्रोजेक्ट को पंख लगेंगे. उबर ने उड़ने वाली टैक्सी के लिए बनाया है ये प्लान, यहां पढ़ें पूरी खबर