इससे सस्ता Home Loan नहीं! यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ऑफर को आप नहीं कर पाएंगे इंकार
Advertisement

इससे सस्ता Home Loan नहीं! यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ऑफर को आप नहीं कर पाएंगे इंकार

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने पर होम लोन (Home Loan) लेने के लिए दो आसान शर्तें रखी हैं. पहली शर्त है कि लोन लेने वाले का क्रेडिट स्कोर (CIBIL) 700 से नीचे नहीं होना चाहिए. और दूसरी शर्त ये है कि होम लोन अप्लाई करने वालों में एक महिला होनी चाहिए. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप घर खरीदने के लिए होम लोन (Home Loan) लेने की सोच रहे हैं तो खबर आपके काम की हो सकती है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने अब तक सबसे सस्ता होम लोन ऑफर किया है. बैंक ने होम लोन दर घटाकर 6.7 प्रतिशत कर दिया है. बाजार के हिसाब से ये होम लोन की सबसे कम दर है क्योंकि बाकि सभी बैंकों के रेट इससे ज्यादा है.

  1. आ गया सबसे सस्ता होम लोन ऑफर
  2. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने किया ऐलान
  3. दो आसान शर्तों पर मिल सकता कम रेट पर लोन

इन दो शर्तों पर मिलेगा सबसे सस्ता होम लोन

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने 6.7 फीसदी पर होम लोन (Home Loan) लेने के लिए दो आसान शर्तें रखी हैं. पहली शर्त है कि लोन लेने वाले का क्रेडिट स्कोर (CIBIL) 700 से नीचे नहीं होना चाहिए. और दूसरी शर्त ये है कि होम लोन अप्लाई करने वालों में एक महिला होनी चाहिए. 

ब्याद दर के हैं स्लैब
बैंक ने लोन के लिए अलग अलग स्लैब बनाए हैं. सैलरी वाले लोगों को 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर केवल 6.7 फीसदी की दर से ही ब्याज देना होगा. 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के होम लोन के लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी होगी. बैंक ने 75 लाख रुपये से ज्यादा के होम लान पर शुरुआती ब्याज दर 7 फीसदी रखा है.

ये भी पढ़ें: कार खरीदने जा रहे हैं, इस बैंक के ऑफर से 45 हजार का हो सकता है फायदा

क्या है आजकल होम लोन रेट
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से रेपो रेट में कमी किए जाने के बाद से ही ज्यादातर सरकारी बैंकों ने अपनी ब्याज दरें घटाई हैं. मसलन, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 30 लाख के होम लोन पर 6.95 प्रतिशत ब्याज दर तय किया है. इसी तरह एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) में 30 लाख रुपये के लोन पर 6.85 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होता है. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में भी 30 लाख रुपये के लोन पर 6.85 फीसदी की दर से ब्याज वसूला जाता है. 

 

Trending news