close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीन के साथ जारी ट्रेड वार पर ट्रंप ने कहा, 'अमेरिकी अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे अच्छी'

ट्रंप ने कहा कि चीन अमेरिकी सामानों पर टैरिफ लगाकर जो पैसा खा रहा है उससे निशाना बनाए गए किसानों की मदद की जा रही है.

चीन के साथ जारी ट्रेड वार पर ट्रंप ने कहा, 'अमेरिकी अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे अच्छी'
फाइल फोटो.

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को अपनी रणनीति बनाम चीन का बचाव किया, जिसके सामान पर अमेरिका ने भारी टैरिफ लगाया है. जैसा कि दोनों राष्ट्र उच्चस्तरीय व्यापार वार्ता में लगे हुए हैं, ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को दुनिया में 'सर्वश्रेष्ठ' अर्थव्यवस्था कहा है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, "हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया में अब तक सबसे अच्छी है. अब तक की लगभग सभी कैटेगरी में सबसे कम बेरोजगारी है." उन्होंने आगे कहा, "अमेरिकी अर्थव्यवस्था व्यापार सौदों के पूरा होने के बाद बड़े पैमाने पर विकास के लिए तैयार है." 

यह दावा करते हुए कि 'चीन टैरिफ खा रहा है' ट्रंप ने कहा कि टैरिफ से आ रहे धन से निशाना बनाए गए किसानों की मदद की जा रही है. अमेरिका का भविष्य शानदार है. एक अन्य ट्विटर पोस्ट में, राष्ट्रपति ने अपने प्रशासन की नीति को सीधे चीन ओर इशारा करते हुए कहा, "हम चीन के साथ बहुत अच्छा कर रहे हैं, और बात कर रहे हैं."

1 अगस्त को, ट्रंप ने अमेरिका में चीनी निर्यात के लिए शेष 300 अरब डॉलर के माल पर 10 प्रतिशत टैरिफ लगाने की धमकी दी, नए टैरिफ 1 सितंबर से प्रभावी होने वाले थे, लेकिन बाद में ट्रंप ने इसे टालते हुए कहा कि ये 15 दिसंबर तक प्रभावी नहीं होंगे.