close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत में 2-3 साल में छह अरब डालर का निवेश करेगी वेदांत

धातु और खनन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वेदांत रिसोर्सेज अगले दो तीन साल में भारत में छह अरब डालर से अधिक का नया निवेश करना चाहती है जबकि माहौल सकारात्मक रहने पर वह आगे चलकर यहां 30 अरब डालर निवेश करेगी।

जयपुर : धातु और खनन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वेदांत रिसोर्सेज अगले दो तीन साल में भारत में छह अरब डालर से अधिक का नया निवेश करना चाहती है जबकि माहौल सकारात्मक रहने पर वह आगे चलकर यहां 30 अरब डालर निवेश करेगी।

समूह के प्रमुख अनिल अग्रवाल ने यहां एक साक्षात्कार में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘कंपनी अगले दो से तीन साल में छह अरब डालर के निवेश पर विचार कर रही है जिसमें तीन अरब डालर तेल एवं गैस में जबकि बाकी तीन अरब डालर जस्ता व एल्युमिनियम जैसे अन्य कारोबारों में लगाए जाएंगे।’

उन्होंने कहा, ‘हमने भारत में पिछले 10 साल में भारी-भरकम 30 अरब डालर का निवेश किया है। आंकड़े बाधक नहीं होंगे। यदि हालात सकारात्मक रहे तो आने वाले दिनों में पहले के 30 अरब डालर से अधिक निवेश होगा।’ उन्होंने भरोसा जताया कि केंद्र में सरकार बदलने के साथ माहौल सकारात्मक दिखने लगा है और भारत विश्व के लिए आकर्षक हो गया है।

उन्होंने कहा, ‘वैश्विक स्तर पर भारत की चर्चा हो रही है। निवेश के माहौल में भारी फर्क हो रहा है। निदेशक मंडल की बैठकों में हर कोई चर्चा कर रहा है कि भारत अपने कारोबार को खोल रहा है।’