वीडियोकान ने लॉन्च किया विंडोज 10 आधारित एलईडी टीवी
Advertisement

वीडियोकान ने लॉन्च किया विंडोज 10 आधारित एलईडी टीवी

वीडियोकान ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर विंडोज 10 आधारित एलईडी टीवी पेश किया, जिसकी शुरुआती कीमत 39,990 रुपये है। यह टीवी एक पर्सनल कंप्यूटर की तरह भी काम कर सकता है और इसे अगले महीने बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा।

नई दिल्ली : वीडियोकान ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर विंडोज 10 आधारित एलईडी टीवी पेश किया, जिसकी शुरुआती कीमत 39,990 रुपये है। यह टीवी एक पर्सनल कंप्यूटर की तरह भी काम कर सकता है और इसे अगले महीने बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा।

वीडियोकान के प्रौद्योगिकी एवं नवप्रवर्तन प्रमुख अक्षय धूत ने कहा, ‘इस बदलते समय में हमें यह जरूरत महसूस हुई कि क्यों न हम अपने अपने ग्राहकों की सुविधा के मुताबिक प्रौद्योगिक तक उनकी पहुंच सुनिश्चित करें। इसलिए हमने विश्व का पहला हाइब्रिड टीवी सह पीसी डिजाइन किया।’ धूत ने कहा कि कंपनी को दूसरी तिमाही में कम से कम पांच प्रतिशत बिक्री विंडोज परिचालित टीवी से और तीन प्रतिशत एंड्रायड पर चलने वाले सेटों से हासिल होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल हमने केवल 32 इंच और 40 इंच का टीवी पेश किया है और बाजार से प्रतिक्रिया के आधार पर हम 55, 65 और 24 इंच भी पेश करेंगे।’

Trending news