आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मामला :10 जून को ED के सामने फिर पेश होंगी चंदा कोचर

आईसीआईसीआई और वीडियोकॉन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर को अगले हफ्ते पेश होने के लिए कहा है.

आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन मामला :10 जून को ED के सामने फिर पेश होंगी चंदा कोचर

नई दिल्ली : आईसीआईसीआई और वीडियोकॉन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर को अगले हफ्ते पेश होने के लिए कहा है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि चंदा कोचर से 10 जून को मामले में गवाही देने के लिए कहा गया है. इससे पहले उन्हें पिछले गुरुवार को पेश होना था, लेकिन उन्होंने तारीख आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था.

ईडी ने पिछले महीने भी की थी पूछताछ
ईडी पिछले महीने चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से कई बार पूछताछ कर चुकी है. साथ ही दोनों के बयान भी दर्ज हो चुके हैं. सूत्रों ने इसी सप्ताह कहा था कि जांच एजेंसी और बैंक अधिकारियों को बुलाकर उनसे पूछताछ करने और चंदा कोचर के बयान की पुष्टि करने की मंशा रखती है. वह मामले को स्पष्ट रूप से समझना चाहती है.

चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से ईडी ने आठ घंटे से भी ज्यादा पूछताछ की थी. यह पहला मौका था जब ईडी ने चंदा कोचर से दिल्ली में पूछताछ की थी. मार्च में ईडी ने उनसे मुंबई में पूछताछ की थी. उस समय सूत्रों ने बताया था कि चंदा कोचर और दीपक कोचर से वीडियोकॉन ग्रुप के साथ व्यक्तिगत और आधिकारिक लेनदेन को लेकर पूछताछ की गई थी.