महिला यात्री कृपया ध्यान दें, Vistara एयरलाइंस महिलाओं को मुफ्त में देगी यह सुविधा

कंपनी ने कहा कि 8 मार्च से विमान में लोगों को जागरूक करने के लिए इस संबंध में घोषणा की जाएगी.

महिला यात्री कृपया ध्यान दें, Vistara एयरलाइंस महिलाओं को मुफ्त में देगी यह सुविधा
इस सुविधा की शुरुआत 8 मार्च को महिला दिवस से होगी. (फाइल)

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा उसकी घरेलू उड़ान सेवाओं में महिला यात्रियों के अनुरोध करने पर उन्हें मुफ्त में सैनिटरी पैड उपलब्ध कराएगी. इसकी शुरुआत कंपनी आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से करने जा रही है. विस्तारा टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उपक्रम है. ऐसी सुविधा देने वाली विस्तारा देश की पहली विमानन कंपनी है. विस्तारा ने बुधवार को एक बयान में कहा कि विमान में ‘आईएसओ 9001: 2015’ गुणवत्ता मानक वाले पर्यावरण अनुकूल और जैविक सैनिटरी पैड उपलब्ध कराए जएंगे. ये सैनिटरी पैड प्लास्टिक, विषैले पदार्थों और परफ्यूम से रहित होंगे. कंपनी ने कहा कि इस शुक्रवार से विमान में लोगों को जागरुक करने के लिए इस संबंध में घोषणा की जाएगी.

पिछले साल महिला दिवस के अवसर पर भारतीय रेलवे ने इसी तरह की पहल की थी. रेलवे ने महिलाओं की मदद के लिए पांच रुपए में सैनिटरी पैड देने की शुरुआत की थी. इसके लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर और रेल भवन में इस तरह की मशीनें लगाई गई थीं. एक मशीन प्लेटफॉर्म नंबर एक के महिला वेटिंग रूम में भी लगाई गई है और दूसरी मशीन प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर लगाई गई है. 

SAMSUNG ने भारत में एक साथ 3 स्मार्टफोन्स लॉन्च कर मचाया तहलका, जानें फीचर्स

हाल ही में विस्‍तारा एयरलाइंस ने दिल्‍ली और बागडोगरा से डिब्रूगढ़ के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है. इस विमान सेवा का कामर्शियल ऑपरेशन 3 अप्रैल से शुरू हो जाएगा. एयरलाइंस के अनुसार बागडोगरा से डिब्रूग्रढ़ की सीधी यात्रा के लिए मुसाफिरों को 2399 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं, दिल्‍ली से डिब्रूगढ़ की यात्रा के लिए  एयरलाइन ने 4999 रुपए का किराया निर्धारित किया है. 

एयरलाइंस ने बागडोगरा और दिल्‍ली से डिब्रूगढ़ की उड़ान के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है. उल्‍लेखनीय है कि डिब्रूगढ़ विस्‍तारा एयरलाइंस का 24 वां गंतव्‍य होगा. हाल में ही एयरलाइन ने गुवहाटी के लिए अपनी उड़ान शुरू की थी. एयरलाइन के अनुसार, टी सिटी ऑफ इंडिया के नाम से विख्‍यात डिब्रूगढ़ न केवल औद्योगिक बल्कि हेल्‍थकेयर और कम्‍युनिकेशल का मुख्‍य केंद्र रहा है.