Vistara ने वापस लिया स्टाफ की सैलरी में कटौती का फैसला, सीनियर्स को राहत नहीं

टाटा संस (Tata Sons) और सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) की साझा विमानन कंपनी ने जून 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से कमजोर पड़ी यात्री मांग और कम हुए कैश फ्लो की समस्या से निपटने के लिए करीब 40% स्टाफ की सेलरी में कटौती का ऐलान किया था.

Vistara ने वापस लिया स्टाफ की सैलरी में कटौती का फैसला, सीनियर्स को राहत नहीं
फोटो साभार: (REUTERS)

मुंबई: एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने कुछ खास श्रेणी के कर्मचारियों के लिए वेतन में की गई कटौती को अप्रैल महीने से वापस लेने का फैसला किया है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में ये भी कहा है कि सीईओ (CEO) समेत मैनेजमेंट लेवल के अधिकारियों के वेतन में कटौती पहले की तरह ही जारी रहेगी.

टाटा संस (Tata Sons) और सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) की साझा विमानन कंपनी ने जून 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से कमजोर पड़ी यात्री मांग और कम हुए कैश फ्लो की समस्या से निपटने के लिए 31 दिसंबर तक करीब 40% स्टाफ की सैलरी में कटौती का ऐलान किया था. बाद में इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया था.

सीईओ ने भेजी खुशखबरी

विस्तारा के सीईओ लेस्ली थिंग ने ईमेल में कहा, ‘कंपनी के बोर्ड ने एक अप्रैल से लेवल-1 से लेवल-3 तक के कर्मचारियों के लिए लागू की गई वेतन कटौती को वापस लेने को मंजूरी दी है, लेकिन नेतृत्वकर्ता दल (लेवल-4 और लेवल-5) और मेरे वेतन में 15 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की कटौती जारी रहेगी.’ 

ये भी पढ़ें- भारतीय शेयर बाजार में जोरदार तेजी, Sensex फिर 50,000 के पार बंद, बैंक, IT, मेटल, फार्मा शेयरों ने मचाया धमाल

'जरूरत पड़ने पर होंगे मुश्किल फैसले'

विस्तारा के प्रवक्ता ने भी नए फैसले के ऐलान की पुष्टि करते हुए कहा, 'फिलहाल कंपनी ने कुछ श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन से संबंधित ये फैसला लिया है. वहीं हम लागत को काबू में रखने के लिए सतर्क रहेंगे. भविष्य में जरूरत पड़ने पर मुश्किल फैसले भी लिए जा सकते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.