Walmart के निवेशकों ने ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart में किया 1.2 अरब डॉलर का निवेश
Advertisement

Walmart के निवेशकों ने ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart में किया 1.2 अरब डॉलर का निवेश

 ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने वॉलमार्ट की अगुवाई वाले निवेशकों से करीब 1.2 अरब का निवेश जुटाया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने वॉलमार्ट की अगुवाई वाले निवेशकों से करीब 1.2 अरब का निवेश जुटाया है. वॉलमार्ट ने 2018 में 16 अरब डॉलर का निवेश कर फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदा था. 

फ्लिपकार्ट ने कहा कि नए निवेश के इस चरण में समूह के मौजूदा शेयरधारकों ने भी हिस्सा लिया. इस निवेश के बाद फ्लिपकार्ट की नेटवर्थ 24.9 अरब डॉलर हो गई है. बयान में कहा गया है कि उसे यह वित्तपोषण वित्त वर्ष की शेष अवधि में दो चरणों में मिलेगा.

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, ‘‘कंपनी में वॉलमार्ट के शुरुआती निवेश के बाद से हमने प्रौद्योगिकी, भागीदारी और नई सेवाओं के जरिये अपनी पेशकश का काफी विस्तार किया है. आज हम इलेक्ट्रॉनिक्स और फैशन क्षेत्र में सबसे आगे हैं और अन्य सामान्य श्रेणियों और किराने आदि में भी अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं.’’

कंपनी अपने  20 करोड़ खरीदारों को ऑनलाइन लाने के लिए नई तकनीक पर काम करती रहेगी. फ्लिपकार्ट की स्थापना 2007 में हुई थी.  समूह की कंपनियों में फ्लिपकार्ट के अलावा डिजिटल भुगतान वॉलेट ऐप फोनपे, फैशन क्षेत्र की साइट Myntra और ईकार्ट शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः SBI ऐसे करने जा रहा है 1000 करोड़ की बचत, तैयार करेगा Work from Anywhere इंफ्रास्ट्रक्चर

ये भी देखें---

Trending news