close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Infosys के CEO पर लगे गंभीर आरोप, ज्यादा मुनाफा दिखाने के लिए की हेरफेर

देश की दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) को अमेरिका में तगड़ा झटका लगा है. व्हीसलब्लोअर के एक ग्रुप ने कंपनी के सीईओ (CEO) सलिल पारेख पर आरोप लगाया है कि वे गलत तरीके से कंपनी की आय और मुनाफा बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

Infosys के CEO पर लगे गंभीर आरोप, ज्यादा मुनाफा दिखाने के लिए की हेरफेर

नई दिल्ली : देश की दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस (Infosys) को अमेरिका में तगड़ा झटका लगा है. व्हीसलब्लोअर के एक ग्रुप ने कंपनी के सीईओ (CEO) सलिल पारेख पर आरोप लगाया है कि वे गलत तरीके से कंपनी की आय और मुनाफा बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. इस आरोप के बाद लिस्टेड कंपनी का एडीआर (ADR) का शेयर करीब 16 प्रतिशत तक गिर चुका है. एथिकल इम्प्लॉइज नाम के एक ग्रुप ने इसकी शिकायत यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ इन्फोसिस के बोर्ड से की है.

शिकायत करने वालों का आरोप है कि सलिल पारेख ने बड़ी डील के लिए रिव्यू और मंजूरी की प्रक्रिया को नजरंदाज किया और पिछली कुछ तिमाही में कई ऐसी डील हुई जिसमें मार्जिन बिल्कुल नहीं था. व्हीसलब्लोअर ग्रुप ने यह भी दावा किया है कि उनके पास ई-मेल और रिकॉर्डिंग भी है.

 

व्हीसलब्लोअर ग्रुप ने यूएस एसईसी और इन्फोसिस के बोर्ड को एक महीने पहले ईमेल किया था, जबकि 3 अक्टूबर को अमेरिका के लेबर डिपार्टमेंट को भी ईमेल के जरिए इसकी जानकारी दी गई थी. आपको बता दें कि इन्फोसिस न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड कंपनी है. करीब इसके 2.28 लाख से भी ज्यादा कर्मचारी हैं. कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 47.7 अरब डॉलर का है.