Zee Rozgar Samachar

भारत में निवेश करेगी दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको

सउदी अरब की प्रमुख तेल कंपनी अरामको की भारत के पेट्रोलियम क्षेत्र में बड़े निवेश की योजना है। कंपनी ऐसे समय जब वैश्विक अर्थव्यवस्था में संकट है, भारत को निवेश के लिये एक तरजीही गंतव्य के रूप में देखती है। अरामको दुनिया सबसे बड़ी तेल कंपनी है जिसके पास 265 अरब बैरल कच्चे तेल का ज्ञात भंडार है।

भारत में निवेश करेगी दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी अरामको

रियाद : सउदी अरब की प्रमुख तेल कंपनी अरामको की भारत के पेट्रोलियम क्षेत्र में बड़े निवेश की योजना है। कंपनी ऐसे समय जब वैश्विक अर्थव्यवस्था में संकट है, भारत को निवेश के लिये एक तरजीही गंतव्य के रूप में देखती है। अरामको दुनिया सबसे बड़ी तेल कंपनी है जिसके पास 265 अरब बैरल कच्चे तेल का ज्ञात भंडार है।

कंपनी के प्रमुख खालिद ए.अल फलीह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत को सर्वाधिक तरजीही निवेश गंतव्य के रूप में देखती है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्विट किया, ‘मंत्री अल फलीह ने प्रधानमंत्री से कहा, अरामको भारत को निवेश के लिये पहले नंबर के लक्ष्य के रूप में देखती हैं।’ अल फलहाल सउदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। अरामको सउदी अरब की राष्ट्रीय तेल कंपनी है जिसके पास 265 अरब बैरल कच्चे तेल का भंडार है जो वैश्विक तेल भंडार का 15 प्रतिशत से अधिक है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.