close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रेन के सफर से पहले पढ़ ले यह खबर, यमुना में बाढ़ के बाद बदला इन ट्रेनों का रूट

अगर आपने दिल्ली जाने या फिर दिल्ली से किसी अन्य जगह जाने का टिकट बुक कराया है तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें. दरअसल यमुना में पानी खतरे के निशान से ऊपर जाने के बाद रेलवे ने पुराने यमुना ब्रिज (लोहे के पुल) को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है.

ट्रेन के सफर से पहले पढ़ ले यह खबर, यमुना में बाढ़ के बाद बदला इन ट्रेनों का रूट

नई दिल्ली : अगर आपने दिल्ली जाने या फिर दिल्ली से किसी अन्य जगह जाने का टिकट बुक कराया है तो पहले यह खबर जरूर पढ़ लें. दरअसल यमुना में पानी खतरे के निशान से ऊपर जाने के बाद रेलवे ने पुराने यमुना ब्रिज (लोहे के पुल) को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. लोहे के पुल से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों का रूट भी बदल गया है. ऐसे में कई ट्रेनों को साहिबाबाद से नई दिल्ली होते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लाया जा रहा है.

खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा पानी
यमुना में पानी का लेवल मंगलवार रात 206.40 मीटर पहुंच गया. यमुना में पानी खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर निकल जाने से रेलवे ने लोहा पुल से हो कर जाने वाली सभी ट्रेनों का रूट बदल दिया. पुरानी दिल्ली से चल कर जाने पूर्व की ओर जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें इस पुल से गुजरती हैं. इन ट्रेनों को अब साहिबाबाद से नई दिल्ली होकर चलाया जा रहा है.

इन ट्रेनों का रूट बदला
ट्रेन संख्या 18101 टाटा नगर - जम्मू तवी मुरी एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 15483 अलीपुरद्वार- दिल्ली जंग्शन के बीच चलने वाली सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस को साहिबाबाद से नई दिल्ली होते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लाया गया.

इन गाड़ियों के मार्ग में भी बदलाव
ट्रेन संख्या 19032 हरिद्वार से अहमदाबाद के बीच चलने वाली योगा एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 14555 बरेली से पुरानी दिल्ली के बीच चलने वाली एक्सपेस ट्रेन, ट्रेन संख्या 14043 कोटद्वार से पुरानी दिल्ली के लिए आने वाली गढ़वाल एक्सप्रेस, 64609 गाजियाबाद से नई दिल्ली आने वाली ईएमयू, ट्रेन संख्या 14674 अमृतसर से जय नगर के बली चलने वाली शहीद एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 14218 चंड़ीगढ से प्रयाग के बीच चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 14724 भिवानी से कानपुर के बीच चलने वाली कालंदी एक्सप्रेस को नई दिल्ली से साहिबाबाद हो कर चलाया जाएगा.