नए चेयरमैन का नाम तय, मंजूरी के लिए RBI को भेजा जाएगा: यस बैंक

 बैंक ने नये चेयरमैन के नाम को अभी सार्वजनिक नहीं किया है.

नए चेयरमैन का नाम तय, मंजूरी के लिए RBI को भेजा जाएगा: यस बैंक
फाइल फोटो.

मुंबई: यस बैंक ने गुरुवार को कहा कि उसने बैंक के चेयरमैन पद के लिए नाम तय कर लिया है और अब उसे मंजूरी के लिए भारतीय रिजर्व बैंक को भेजा जाएगा. पिछले महीने अध्यक्ष पद से अशोक चावला के इस्तीफे के बाद इस पद पर नियुक्ति अनिवार्य हो गई थी. हालांकि, बैंक ने नये चेयरमैन के नाम को अभी सार्वजनिक नहीं किया है.

बैंक के नये प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) की नियुक्ति पर बैंक ने कहा कि ‘खोजबीन और चयन समिति’ एवं निदेशक मंडल रिजर्व बैंक द्वारा तय समयसीमा के भीतर प्रक्रिया पूरी करने की दिशा में काम कर रहे हैं. बैंक ने कहा है कि नौ जनवरी, 2019 के बाद इस संबंध में रिजर्व बैंक को नाम की सिफारिश की जाएगी. सितंबर में आरबीआई ने बैंक के वर्तमान एमडी एवं सीईओ राणा कपूर के कार्यकाल को छोटा करके 31 जनवरी, 2019 तक सीमित कर दिया था. आरबीआई ने बैंक को उत्तराधिकारी ढूंढने को कहा था.

यस बैंक से आर चंद्रशेखर का इस्तीफा, बोर्ड में बदलाव चाहते हैं प्रवर्तक

यस बैंक ने नियामक को दी गयी जानकारी में कहा है, “बैंक की नामांकन और पारिश्रमिक समिति (एन एंड आरसी) ए‍वं निदेशक मंडल ने बैंक के लिये नये गैर-कार्यकारी अंशकालिक चेयरमैन के लिए नाम को अंतिम रूप दे दिया है जिसे तत्काल भारतीय रिजर्व बैंक को अनिवार्य मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.”

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.