Zee Rozgar Samachar

यस बैंक से आर चंद्रशेखर का इस्तीफा, बोर्ड में बदलाव चाहते हैं प्रवर्तक

सूत्रों ने बताया कि यस बैंक की मनोनयन एवं पारितोषिक समिति बोर्ड सदस्यों के प्रदर्शन की समीक्षा कर रही है.

यस बैंक से आर चंद्रशेखर का इस्तीफा, बोर्ड में बदलाव चाहते हैं प्रवर्तक

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र के यस बैंक के बोर्ड से स्वतंत्र निदेशक आर चंद्रशेखर ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया. बैंक ने नियामक को दी जानकारी में यह बात कही. इसके अलावा, बैंक के प्रवर्तकों की सहमति मिलने के बाद बैंक अपने निदेशक मंडल का नये सिरे से पुनर्गठन करना चाहता है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, "हम सूचित करना चाहते हैं कि बैंक के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक आर चंद्रशेखर ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है. बैंक ने चंद्रशेखर के इस्तीफे के पीछे निजी कारण का हवाला दिया है.

सूत्रों ने बताया कि यस बैंक की मनोनयन एवं पारितोषिक समिति बोर्ड सदस्यों के प्रदर्शन की समीक्षा कर रही है. जो शुरुआती जानकारी मिली है उसके अनुसार बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर और मधु कपूर दोनों की अगुवाई में प्रवर्तक समूह बैंक के बोर्ड में पूर्ण बदलाव के पक्ष में हैं. सूत्रों ने कहा कि बैंक के बोर्ड की बैठक 13 नवंबर को हुई थी और ताजा घटनाक्रम उसी का नतीजा हैं.

उन्होंने कहा कि नए बोर्ड सदस्य दोनों प्रवर्तक समूहों को स्वीकार्य होंगे. दोनों की प्रवर्तक यस बैंक के बोर्ड में बदलाव और बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे सदस्यों को हटाने के पक्ष में हैं. इससे पहले पिछले सप्ताह राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश के लिये गठित समिति से भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व चेयरमैन ओ पी भट्ट ने इस्तीफा दे दिया था। भट्ट ठप हो चुकी एयरलाइन किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज दिए जाने के मामले में सीबीआई की जांच के घेरे में हैं.

इसके अलावा 14 नवंबर को बैंक के गैर कार्यकारी चेयरमैन अशोक चावला ने इस्तीफा दे दिया था. चावला का नाम एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र में आया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.