Retirement News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में अब डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र होगी 70 वर्ष; देखें डिटेल

Retirement News UP: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022 (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले प्रदेश की सरकार (Yogi Adityanath Government) ने घोषणाओं की बौछार लगा दी है. इसी क्रम में योगी सरकार (Yogi Government) बड़ा कदम उठाने जा रही है.

Retirement News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में अब डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र होगी 70 वर्ष; देखें डिटेल
Yogi Adityanath

नई दिल्ली: Retirement News UP: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2022 (UP Assembly Election 2022) से ठीक पहले प्रदेश की सरकार (Yogi Adityanath Government) ने घोषणाओं की बौछार लगा दी है. इसी क्रम में योगी सरकार (Yogi Government) बड़ा कदम उठाने जा रही है. अब यूपी में रिटायरमेंट की उम्र (Doctor’s Retirement Age) बढ़ने जा रही है. योगी सरकार वर्तमान में कोरोना और अन्य बीमारियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में एक बड़ा फैसला कर रही है. इसके तहत डॉक्टरों की रिटायरमेंट अब उम्र 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष की जाएगी. आइए जानते हैं विस्तार से.

यूपी में रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाई जाएगी

यूपी की डॉक्टर्स के लिए अच्छी खबर है. सरकार के इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव पर जल्द ही कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि इस कोरोना काल में हमें ज्यादा अनुभव वाले डॉक्टरों की आवश्यकता है. ऐसे में, डॉक्टर रिटायरमेंट के बाद अपना कोई प्राइवेट क्लीनिक खोलें, इससे बेहतर है कि वह अपनी सेवाएं हमें ही दें. इसलिए हमने ये प्रस्ताव तैयार किया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी है और जल्द ही इसे कैबिनेट से मंजूरी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: कल से लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले देख लें छुट्टियों की लिस्ट

विपक्ष के पास नहीं है कोई मुद्दा

गौरतलब है कि सरकार अब अपने कार्यकाल में किए गए बेहतर कामों की गिनती करवा रही है. सुरेश खन्ना ने आगामी चुनाव को लकर कहा कि विपक्ष के पास अब इस वक्त कोई मुद्दा नहीं है. वो सिर्फ किसानों को भड़काकर अपनी दुकान चलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी दाल नहीं गलने वाली है. जनता ने हम पर जो भरोसा किया था, हम उनसे खरे उतरे हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.