ZEE रोजगार समाचार: यहां पर हैं सरकारी नौकरी के अवसर, जानिए डिटेल
Advertisement

ZEE रोजगार समाचार: यहां पर हैं सरकारी नौकरी के अवसर, जानिए डिटेल

Zee News ने आपके लिए ZEE रोजगार समाचार नाम से नया कार्यक्रम शुरू किया है. कोविड काल में अगर आप नौकरी को लेकर परेशान हैं, तो ZEE रोजगार समाचार आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है. आप इस कार्यक्रम को ZEE NEWS की रोजगार मुहिम भी कह सकते हैं.

जी रोजगार समाचार

नई दिल्ली: Zee News ने आपके लिए ZEE रोजगार समाचार नाम से नया कार्यक्रम शुरू किया है. कोविड काल में अगर आप नौकरी को लेकर परेशान हैं, तो ZEE रोजगार समाचार आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है. आप इस कार्यक्रम को ZEE NEWS की रोजगार मुहिम भी कह सकते हैं. अगर आप भी इस समय किसी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो उससे जुड़ी जानकारियां इस समय आपकी Television Screen पर हैं. आप चाहें तो ये जानकारियां नोट कर लें और अगर आप योग्य हैं तो आप इन नौकरियों के लिए आवेदन भी कर सकते हैं. इस खास लेख में हम बता रहे हैं कि मौजूदा समय में आप किन जगहों पर आवेदन भेज सकते हैं.

  1. जी न्यूज की खास पेशकश: जी रोजगार समाचार
  2. इसरो, यूको बैंक में रोजगार के मौके
  3. सरकारी पेट्रोलियम कंपनी में भी वैकेंसी

यूको बैंक में नौकरियां
यूको बैंक में कुल 91 पदों के लिए नौकरियां हैं. यूको बैंक अर्थशास्त्री, आईटी अधिकारी, CA/CFA, सुरक्षा अधिकारी के लिए रोजगार के मौके हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है. अगर आयु की बात करें तो Junior Manager Grade Scale- I के लिए 21-40 साल और Middle Management Grade Scale- II के लिए 21-30 साल है. Junior Manager Grade Scale- I के लिए वेतन 23700-42020 रुपये प्रति /महीना है जबकि  Middle Management Grade Scale- II के लिए वेतन 31705-45950 रुपये प्रति महीना है. यूको बैंक की 1943 में स्थापना की गई थी और ये एक सरकारी बैंक है. इस रोजगार से जुड़ी सभी जानकारियां आपको www.ucobank.com पर मिलेगी.

इसरो में वैकेंसी
अगर आप इसरो के लिए काम करना चाहते हैं तो आपके लिए यहां मौका है. वैज्ञानिक और इंजीनियर पद लिए के यहां रोजगार के मौके हैं. कुल पद सात हैं. बीई, बी टेक, एमई, एमटेक के छात्र इसके लिए आवेदन दे सकते हैं. अधिकतम आयु सीमा 35 साल है. वेतन काफी आकर्षक है. वेतन 56100 से लेकर 177500 रुपये प्रति महीना है. आवेदन की आखिरी तारीख 9 नवंबर है. इसरो भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के लिए काम करने वाली सरकारी संस्था है. इस रोजगार से जुड़ी सभी जानकारी आपको www.lpsc.gov.in पर मिलेगी.

सरकारी पेट्रोलियम कंपनी में वैकेंसी
सरकारी कंपनी चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने 142 अलग-अलग पद के लिए आवेदन निकाले हैं. अच्छी बात ये हैं कि इसमें एक तरफ 10 वीं, 12 वीं पास छात्रों के लिए मौके हैं तो दूसरी तरफ B.Sc., B.Com, MBA, MCA छात्रों के लिए मौके हैं. इसमें आयु सीमा 18-24 साल तय की गई है. जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 1 नवंबर है. चेन्नई पेट्रोलियम इंडियन ऑयल की सहयोगी कंपनी है. इस रोजगार से जुड़ी सभी जानकारी आपको  www.cpcl.co.in पर मिलेगी.

रेलवे में भी वैकेंसी
रेलवे के नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन इंस्टीट्यूट ने प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और अन्य दूसरे पद के लिए आवेदन निकाले हैं. इसमें कुल पद 39 हैं. पद के हिसाब से अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है. जबकि वेतन सातवें केंद्रीय वेतन आयोग के मुताबिक दिया जाएगा. आवेदन की आखिरी तारीख 10 नवंबर है. नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन इंस्टीट्यूट रेलवे से जुड़ी संस्था है. इस रोजगार से जुड़ी सभी जानकारी आपको nrti.edu.in पर मिलेगी.

Trending news