Paytm के बड़े बिजनेस पर जोमैटो की नजर, ₹1500 करोड़ में हो सकती है डील!
Advertisement
trendingNow12295442

Paytm के बड़े बिजनेस पर जोमैटो की नजर, ₹1500 करोड़ में हो सकती है डील!

  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक का लाइसेंस कैंसिल किए जाने के बाद से फिनटेक कंपनी पेटीएम का हालात कुछ ठीक नहीं है. आरबीआई के एक्शन के बाद से पेटीएम का बिजनेस हिला हुआ है.

paytm zomato deal

Zomato buy Paytm movies and ticketing Business:  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक का लाइसेंस कैंसिल किए जाने के बाद से फिनटेक कंपनी पेटीएम का हालात कुछ ठीक नहीं है. आरबीआई के एक्शन के बाद से पेटीएम का बिजनेस हिला हुआ है. पेटीएम पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी कर्मचारियों को निकाल रही है. एक ओर कर्मचारियों की छंटनी हो रही है तो वहीं अब खबर ये आ रही है कि कंपनी अपने कुछ बिजनेस को बेचने जा रही है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ( Zomato) पेटीएम  (Paytm) के कुछ बिजनेस सेगमेंट को खरीद सकती है. 

पेटीएम पर जोमैटो की नजर 

रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो फिनटेक फर्म पेटीएम का मूवी टिकटिंग सर्विस और इवेंट बिजनेस खरीदने जा रही है. जोमैटो के सीईओ दीपेंदर गोयल पेटीएम के मूवी टिकट बुकिंग और इवेंट बिजनेस को खरीदने का मन बना रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस डील की बात फाइनल स्टेज में है. जोमैटो ने इस डील के लिए पेटीएम को 1500 करोड़ रुपए  का ऑफर दिया है.  जोमैटो के अलावा दूसरी कंपनियां भी इस रेस में दौर रही है.  

जोमैटो की दूसरी सबसे बड़ी डील 

बता दें कि अगर पेटीएम की डील हो जाती है तो ये जोमैटो के लिए दूसरी सबसे बड़ी डील होगी.  इससे पहले साल 2022 में जोमैटो ने ब्लिकिंट को खरीदा था. 4447 करोड़ में कंपनी ने फूड और ग्रोसरी बिजनेस का अधिग्रहण किया था. अब कंपनी एंटरटेनमेंट कैटेगरी में खुद को बढाना चाहती है. हालांकि इस डील को लेकर फिलहाल जोमैटो या फिर पेटीएम की ओर से कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा गया है.  

पेटीएम ने साल 2017 में ऑनलाइन टिकटिंग और इवेंट प्लेटफॉर्म की शुरुआत की थी. पेटीएम ने मूवी बुकिंग सेगमेंट की शुरुआत कर बुक माई शो जैसे प्लेटफॉर्म को कड़ी टक्कर दी थी. वित्त वर्ष 2023 में कंपनी ने 976 करोड़ का रेवेन्यू जेनरेट किया था.  साल 2017 में पेटीएम ने इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर (OML) बैक्ड ऑनलाइन टिकटिंग और इवेंट प्लेटफॉर्म इनसाइडर डॉट इन को 35 करोड़ में खरीदा था।  

Trending news