पनीर की जगह चिकन डिलीवर करना Zomato को महंगा पड़ गया, 55 हजार का लगा जुर्माना
Advertisement

पनीर की जगह चिकन डिलीवर करना Zomato को महंगा पड़ गया, 55 हजार का लगा जुर्माना

पीड़ित शख्स ने धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में रेस्टोरेंट और जोमैटो को नोटिस भेजा. लेकिन, दोनों में से किसी ने उसका जवाब नहीं दिया. बाद में उसने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में की और जुर्माने के रूप में 6 लाख का दावा ठोक दिया.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अगर आपने वेज ऑर्डर किया हो और नॉनवेज मिल जाए तो बहुत अच्छी बात होगी. आपका चेहरा खिल जाएगा, लेकिन अगर खानेवाला ही वेजिटेरियन हो तो बात बिगड़ जाएगी. जोमैटो के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. एक शख्स जो वेजिटेरियन था उसने व्रत के बाद खाने के लिए पनीर का ऑर्डर दिया. लेकिन, गलती से रेस्टोरेंट वाले ने उसे चिकन डिलीवर कर दिया.

खाने के दौरान जब उसे पता चला कि यह चिकन है तो उसने रेस्टोरेंट में फोन किया. उसने अपनी गलती मानी और दोबारा खाना डिलीवर किया. दूसरी बार भी रेस्टोरेंट वाले ने उसे चिकन डिलीवर कर दिया. चिकन और पनीर की ग्रेवी एक जैसी होने के कारण वह शुरू में नहीं समझ पाता था कि इसमें क्या है.

Swiggy के बाद Zomato खिलाएगा घर का खाना, कर पाएंगे ऑनलाइन ऑर्डर

जिस शख्स के साथ यह घटना हुई वह नागपुर हाईकोर्ट बेंच में वकील थे. उन्होंने  धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में रेस्टोरेंट और जोमैटो को नोटिस भेजा. लेकिन, दोनों में से किसी ने उसका जवाब नहीं दिया. बाद में उसने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में की और जुर्माने के रूप में 6 लाख का दावा ठोक दिया. उसने उपभोक्ता फोरम में दोनों के साथ बातचीत की रिकॉर्डिंग भी जमा की. आखिरकार, उसे न्याय मिला और अदालत ने जोमैटो और रेस्टोरेंट पर 55000 का जुर्माना लगाया. जुर्माना चुकाने के लिए 45 दिनों का वक्त दिया गया.

Trending news