Zomato के IPO ने बनाया रिकॉर्ड, पहले ही दिन 18 को बनाया करोड़पति; Coal India समेत कई दिग्गज कंपनियों को पछाड़ा

Zomato Ipo Update: जोमैटो के शेयर इसके आईपीओ में तय कीमत 76 रुपये से करीब 51 फीसदी बढ़त के साथ बीएसई पर 115 रुपये पर लिस्ट हुए. इसके साथ जोमैटो से जुड़े 18 लोग रुपये में करोड़पति और अमेरिकी डॉलर में मिलिनेयर (10 लाख डॉलर) बन गए हैं.

Zomato के IPO ने बनाया रिकॉर्ड, पहले ही दिन 18 को बनाया करोड़पति; Coal India समेत कई दिग्गज कंपनियों को पछाड़ा
Zomayo IPO Update

नई दिल्ली: Zomayo IPO Latest Update: फूड डिलीवरी चेन कंपनी जोमैटो (Zomato) ने शेयर बाजार में जोरदार एंट्री मारी है. अपने पहले ही दिन जोमैटो के शेयर आईपीओ में तय कीमत 76 रुपये से करीब 51 फीसदी बढ़त के साथ बीएसई पर 115 रुपये पर लिस्ट हुए. इसके बाद बंपर कमाई के साथ कंपनी की मार्केट वैल्यू 98,732 करोड़ रुपये हो गई. इतना ही नहीं कंपनी ने कमाई के मामले में दिग्ग्ज कंपनियों जैसे- महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर और कोल इंडिया से भी आगे निकल गया है.

पहले दिन 18 लोग बने करोड़पति

शुक्रवार को कारोबार खत्म होने पर कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ दीपेंदर गोयल (Deependra Goyal) की नेटवर्थ  4,650 करोड़ रुपये (62.4 करोड़ डॉलर) पहुंच गई. आपको बता दें कि दीपेंद्र की जोमैटो में 5.5 फीसदी हिस्सेदारी है जिसमें ईसॉप्स (Esops) भी शामिल हैं. इसके अलावा पहले दिन के बाजार में जोमैटो से जुड़े 18 लोग रुपये में करोड़पति और अमेरिकी डॉलर में मिलिनेयर (10 लाख डॉलर) बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के बढ़ेंगे Working Hours, हफ्ते में अब मिलेगा 3 Leave; जानिए कब से लागू होंगे नए नियम

शेयरों और ईसॉप्स की कीमत करोड़ों में 

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के को-फाउंडर और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर गुंजन पाटीदार के शेयरों और ईसॉप्स की कीमत 363 करोड़ रुपये पहुंच गई. इसके अलावा मोहित गुप्ता (एक और को-फाउंडर और न्यू बिजनसेज के हेड) के ईसॉप्स की कीमत भी 195 करोड़ रुपये हो गई. यानी जोमैटो ने शेयर बाजार में जोरदार एंट्री मारी है. आपको बता दें कि इस समय जोमैटो का आईपीओ सबसे बड़ा आईपीओ बताया जा रहा है.

आईपीओ को भी शानदार रिस्पांस

पहले से घाटे में चल रही कंपनी जोमैटो का शेयर शुक्रवार को अपने इश्यू प्राइस 76 रुपये से करीब 51 फीसदी प्रीमियम पर 115 रुपये पर लिस्ट हुआ था. लेकिन दिन बढ़ने के साथ ही जोमैटो के शेयर ने भी तेजी पकड़ ली और कारोबार के अंत में यह बीएसई (BSE) अपनी ओपनिंग प्राइस 115 रुपये से 9 फीसदी ऊपर 125.85 रुपये पर बंद हुआ. आपको याद हो कि इसके आईपीओ को भी शानदार रिस्पांस मिला था और यह 40 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.