अब Zomato करेगा शराब की होम डिलीवरी? जानिए आखिर क्या है पूरा मामला
Advertisement

अब Zomato करेगा शराब की होम डिलीवरी? जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

Zomato ऑरेंज और ग्रीन जोन में शराब घर पर ही डिलीवर करना चाहती है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए इस वक्त कोई भी इंसान घर से बाहर नहीं निकलना चाहता. सोचिए अगर पीने वालों को भी अगर घर पर ही शराब मुहैया करा दी जाए तो कितना अच्छा हो. सोचिए मत अब ये बात सच होने वाली है. जी हां, Zomato बहुत जल्द आपको खाना डिलीवरी करने के साथ-साथ शराब भी घर पर देने पर विचार कर रहा है. 

  1. घर में ही होगी शराब की डिलीवरी
  2. जोमैटो ने तैयार किया प्रस्ताव
  3. कोरोना वायरस से बचाव के लिए होम डिलीवरी सही तरीका
  4.  

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार Zomato ने शराब के बड़े संगठन इंटरनेशनल स्पिरीट्स एंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ISWAI) को एक प्रस्ताव भेजा है. जोमैटो सीईओ मोहित गुप्ता की ओर से भेजे गए इस प्रस्ताव में शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की पेशकश की गई है. कंपनी ऑरेंज और ग्रीन जोन में शराब घर पर ही डिलीवर करना चाहती है.

दो राज्यों में शराब की होम डिलीवरी
मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि शराब की होम डिलीवरी कोरोना वायरस को दूर रखने का सही तरीका हो सकता है. हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने घर पर ही शराब की डिलीवरी की इजाजत दी है. इसी तरह पंजाब सरकार ने भी अपनी शराब की दुकानों को खोलने के साथ होम डिलीवरी की मंजूरी देने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें: इन पांच उत्पादों के जरिए Free में मिल सकता है आपको 50 लाख तक का जीवन बीमा

बताते चलें कि देश में 4 मई से लॉकडाउन में ढील दिए जाने के साथ ही ज्यादातर राज्यों में शराब की दुकानें खोलने की भी इजाजत दे दी गई है. लेकिन दिल्ली और महाराष्ट्र समेत ज्यादातर राज्यों में लोग शराब की दुकानों पर उमड़ पड़े हैं जिसकी वजह से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ गया है. हालांकि दिल्ली सरकार ने भीड़ कम करने के लिए शराब की कीमतों में 70 फीसदी कोरोना टैक्स भी लगाया गया है. इसके बावजूद समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है.

LIVE TV

Trending news