Campus Placement: इस IIT के स्टूडेंट्स को 4 करोड़ का सैलरी पैकेज ऑफर, ये कंपनी दे रही कैंपस प्लेसमेंट
Advertisement

Campus Placement: इस IIT के स्टूडेंट्स को 4 करोड़ का सैलरी पैकेज ऑफर, ये कंपनी दे रही कैंपस प्लेसमेंट

IIT Highest Package 2022: हाई फ्रीक्वेंसी ट्रेडिंग (HTF) और क्वांट कंपनियां ऐसे कैंडिडेट्स को हायर करती हैं जो मैथेमेटिकल और स्टेटिस्टिक्ल मॉडल का उपयोग करके मार्केट का अनालाइज कर सकते हैं.

Campus Placement: इस IIT के स्टूडेंट्स को 4 करोड़ का सैलरी पैकेज ऑफर, ये कंपनी दे रही कैंपस प्लेसमेंट

IIT Job Placements: स्टूडेंट्स दिन रात पढ़ाई करके पहले अच्छे कॉलेज में बढ़िया कोर्स में एडमिशन लेते हैं और फिर अच्छे पैकेजे के लिए बड़ी कंपनी जॉइन करने के लिए मेहनत करते हैं. कहते हैं जब नौकरी की शुरुआत अच्छी हो जाती है तो फिर सब ठीक रहता है. हाल ही में एक स्टडी में सामने आया था कि मोटे पैकेजे वाली नौकरी के लिए स्टूडेंट्स आईआईटी भी छोड़ने के लिए तैयार हैं. दरअसल स्टूडेंट्स को अलग आईआईटी में कंप्यूटर साइंस कोर्सेज में एडमिशन नहीं मिल रहा है तो वह आईआईटी छोड़ने के लिए तैयार हैं.

आज हम कैंपस प्लेसमेंट की बात कर रहे हैं. इस साल कैंपस प्लेसमेंट में रिकॉर्ड ऑफर मिल रहे हैं. आईआईटी कानपुर के एक स्टूडेंट को 4 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है. यह ऑफर अमेरिका का कंपनी ने दिया है. यह कंपनी जेन स्ट्रीट है जो न्यूयॉर्क में है. इस प्लेसमेंट में सबसे खास बात ये रही है कि इस साल भारतीय कंपनी ने भी रिकॉर्ड 1.9 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है. प्लेसमेंट के पहले ही दिन 519 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर मिला है. अगर पिछले साल की बात करें तो सबसे बड़ा पैकेज 1.2 करोड़ रुपये का था. इस साल 33 स्टूडेंट्स को पहले ही दिन एक करोड़ से ज्यादा का पैकेज ऑफर हुआ है. 

हाई फ्रीक्वेंसी ट्रेडिंग (HTF) और क्वांट कंपनियां ऐसे कैंडिडेट्स को हायर करती हैं जो मैथेमेटिकल और स्टेटिस्टिक्ल मॉडल का उपयोग करके मार्केट का अनालाइज कर सकते हैं. वैश्विक मंदी के बावजूद, यह सेगमेंट आईआईटी से करोड़ों और उससे ज्यादा की सैलरी पर स्टूडेंट्स की भर्ती करने में कामयाब रहा है.

IIT रुड़की में प्लेसमेंट के पहले दिन 365 स्टूडेंट्स को नौकरी का ऑफर मिला. इसमें 6 ऑफर इंटरनेशनल हैं. यहां सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज 1.30 करोड़ रुपये का ऑफर मिला था. IIT गुवाहाटी में प्लेसमेंट की बात करें तो यहां 168 स्टूडेंट्स को नौकरी का ऑफर मिला. इसमें 2 ऑफर इंटरनेशनल हैं. यहां सबसे बड़ा सैलरी पैकेज 2.4 करोड़ रुपये का ऑफर किया गया है. आईआईटी मद्रास में 445 स्टूडेंट्स को नौकरी का ऑफर मिला है. इसमें 25 स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिन्हें एक करोड़ रुपये सालाना से ज्यादा का ऑफर मिला है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news