NIA Recruitment 2024: गवर्नमेंट जॉब की तलाश करने वाले युवाओं के पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) में वैंकेसी नकली है. एनआईए की इन भर्तियों के लिए योग्य उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिडेट्स इन वैकेंसी के लिए जरूरी योग्यता संबंधित तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं. इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर nia.gov.in. जाकर फॉर्म भर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पदों के लिए करें अप्लाई
नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर के कुल 114 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इनमें 50 पद इंस्पेक्टर के और सब इंस्पेक्टर के 64 पद शामिल हैं. 


ये है आवेदन की लास्ट डेट
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी की इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त 2024 है. 


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
ऐसे कैंडिडेट जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हो, वे इन पदों के लिए फॉर्म भर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार के पास इस फील्ड में कम से कम 2 साल का वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए. 


एज लिमिट
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी की इस भर्ती के लिए 56 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.


ऐसे किया जाएगा सिलेक्शन
कैंडिडेट्स का सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. जो डॉक्यूमेंट्स फॉर्म के साथ सबमिट किए जाएंगे, उनके स्कोर और वर्क एक्सपीरियंस के आधार पर उम्मीदवारों को चुना जाएगा. 


ऑफलाइन भी करें अप्लाई
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के बाद सभी डाक्यूमेंट्स अटैच करके यहां दिए जा रहे पते पर आवेदन भेजना होगा. 
पता है - एसपी (प्रशासन), जिला मुख्यालय, सीजीओ कंपलेक्स के सामने, लोधी रोड, नई दिल्ली 11003.


इतनी मिलेगी सैलरी
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी में इंस्पेक्टर पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर हर महीने 34,800 रुपये तक मिलेंगे. वहीं, सब-इंस्पेक्टर पद की सैलरी 35,400 लेकर 1,12,400 रुपये तक है.