Government Jobs List: भारत में सरकारी क्षेत्र में करियर शुरू करना युवाओं की पहली पसंद होती है. इससे जॉब सिक्योरिटी, रिटायरमेंट फंड जैसे कई फायदे और सुविधाएं मिलती हैं. हालांकि, सरकारी जॉब के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में क्वालिफाई होने के लिएलगन, निरंतर समर्पण और अटूट दृढ़ता जरूरी है. अगर आप भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपको यहां कुछ वैकेंसी के बारे में बता रहे हैं, जिनके लिए आप अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीएसपीएससी ग्रुप 1 भर्ती 2024
तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) की ओर से कुल 563 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. यह वैकेंसी डिप्टी कलेक्टर, जिला पंचायत अधिकारी, सहायक श्रम आयुक्त और जिला आदिवासी कल्याण अधिकारी जैसी कई प्रेस्टिजीयस पोजिशन पर नियुक्तियों के लिए हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 14 मार्च तक ओपन रहेगी.  तेलंगाना पीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 मई या जून में आयोजित किए जाने की उम्मीद है. 


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार nats.education.gov.in पर 6 मार्च 2024 तक रजिस्ट्रेशन करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.  इस भर्ती अभियान के माध्यम से बैंक ने कुल 3,000 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर चयन के लिए जरूरी शर्त यह है कि आवेदकों ने पहले सैंट्रल बैंक या किसी अन्य संगठन के साथ अपरेंटिसशिप पूरी नहीं की होनी चाहिए, न ही वे कहीं अपरेंटिस ट्रेनिंग परस्यू कर रहे हो.


ओपीएससी भर्ती 2024
ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने 928 असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल) पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर 26 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा. 


बीपीएससी भर्ती 2024
बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट आर्किटेक्ट के 106 पदों के लिए आवोदन मांगे हैं. इसके लिए आयु सीमा 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर 11 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.