Jammu Kashmir: उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो करूंगा अपनी ही पार्टी का विरोध.. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow12452171

Jammu Kashmir: उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो करूंगा अपनी ही पार्टी का विरोध.. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता का बड़ा बयान

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए प्रचार रविवार को समाप्त हो गया. रविवार को कई चुनावी रैलियां आयोजित की गईं. इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आगा रुहुल्लाह मेहदी का बयान चर्चा में रहा.

Jammu Kashmir: उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो करूंगा अपनी ही पार्टी का विरोध.. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता का बड़ा बयान

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए प्रचार रविवार को समाप्त हो गया. रविवार को कई चुनावी रैलियां आयोजित की गईं. इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आगा रुहुल्लाह मेहदी का बयान चर्चा में रहा. उन्होंने कहा कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस अपना एजेंडा पूरा करने में विफल रही तो मैं उनका विरोध करने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा.

प्रमुख शिया नेता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मौजूदा सांसद आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी ने पट्टन इलाके में प्रचार करते हुए कहा कि अगर वे जम्मू-कश्मीर के लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे तो मैं अपनी पार्टी का विरोध करूंगा. कश्मीर में तीनों चरणों के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के स्टार प्रचारक रहे और वर्तमान में कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस का जाना-माना चेहरा रूहुल्लाह ने कहा कि लोग हमें जो देते हैं, पार्टी के लिए भी अनिवार्य है कि उसी तरह उसे लौटाये.

वे निर्वाचन क्षेत्र पट्टन इलाके में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार रियाज बदार के लिए प्रचार कर रहे थे. यह निर्वाचन क्षेत्र उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले में शिया आबादी का प्रभुत्व है.

हाल ही में श्रीनगर संसदीय क्षेत्र से भारी अंतर से जीत दर्ज करने वाले रूहुल्ला कश्मीर में शिया समुदाय की मुख्य आवाज हैं. उन्होंने तब क्षेत्र के लोगों से वादा किया था कि वह अनुच्छेद 370 की बहाली और पब्लिक सेफ्टी एक्ट  (पीएसए) और यूएपीए को हटाने के लिए लड़ेंगे और संसद में उन राजनीतिक और अन्य कैदियों की रिहाई के लिए आवाज उठाएंगे जो वर्तमान में जम्मू कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों की विभिन्न जेलों में बंद हैं. उन्होंने हाल ही में संसदीय सत्र में इस बारे में आवाज भी उठाई. 

विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि "केंद्र सरकार ने अगस्त 2019 में लोगों के हितों की रक्षा करने वाले कानूनों को निरस्त कर दिया. "अनुच्छेद 370 हमारी जमीन, सम्मान और रोजगार की सुरक्षा थी, और "हम इसकी बहाली के लिए लड़ रहे हैं और यह फिलिस्तीनियों की तरह है. आज हमारा वोट उन्हें जवाब है कि यह हमारी इच्छा के खिलाफ यह किया गया है लेकिन कल हमें इसके लिए अपनी जान भी कुर्बान करनी पड़ सकती है." उन्होंने कहा. इसके अलावा उन्होंने पार्टी की ओर से लोगों से वादा किया कि पार्टी कश्मीरी लोगों के सम्मान और गौरव के लिए लड़ेगी और बेहतर शासन और विकास के लिए लड़ेगी ताकि कश्मीरी स्वतंत्र और सुरक्षित जीवन जी सकें.

रुहुल्ला ने कहा कि यह हमारी पार्टी का एजेंडा है जिसे मैं लोगों के सामने रख रहा हूं और मुझे यकीन है कि पार्टी उन वादों के साथ खड़ी होगी और अगर भविष्य में वे (पार्टी) इस एजेंडे से दूर जाने की कोशिश करते हैं तो मैं उनके खिलाफ आवाज उठाने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा.

रुहुल्ला ने लोगों से नेशनल कॉन्फ्रेंस के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए हमें एकजुट होना चाहिए और उन ताकतों से लड़ना चाहिए जो हमारे हितों के खिलाफ हैं, हम सभी को हाथ मिलाना चाहिए और उन्हें दिखाना चाहिए कि वे जो चाहते हैं वह नहीं कर सकते हैं उन्हें वह करना होगा जो कश्मीरी बल्कि जम्मू कश्मीर के आम लोग चाहते हैं. हम जम्मू कश्मीर के लोगों को उन्हें दिखाना चाहिए कि हमारा वोट एक शक्ति है और हम लोकतांत्रिक तरीके से अपना भविष्य तय कर सकते हैं.

Trending news