Shashi Tharoor News: कांग्रेस सांसद शशि थरूर के भारी-भरकम अंग्रेजी के शब्द की चर्चा हमेशा होती रहती है. बीते कई दिनों से उन्होंने अंग्रेजी का कोई भी भारी-भरकम शब्द इस्तेमाल नहीं किया था. जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने वक्त जाया किए बिना अपने शब्दकोश में से एक यूनिक वर्ड फिर दे मारा. इस बार उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पर हमले के लिए किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ दिन पहले ही लोकसभा चुनाव के बीच थरूर ने भाजपा पर हमला किया और डिफेनस्ट्रेट शब्द का इस्तेमाल किया. शब्द का इस्तेमाल करते ही उन्होंने यह भी कहा कि इसमें मेरी गलती नहीं है. सोशल मीडिया पर उनके इस शब्द की चर्चा होने लगी है. आप सोच रहे होंगे कि शशि थरूर ने जिस डिफेनस्ट्रेट शब्द का इस्तेमाल किया, उसका मतलब क्या है.



डिफेनस्ट्रेट का हिन्दी में अर्थ है किसी चीज को उठाकर खिड़की से बाहर फेंक देना या किसी को उसके पद से हटाना या उतार फेंकना. शशि थरूर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि इस बार वोटर्स को भाजपा को डिफेनेस्ट्रेट कर देना चाहिए. 


शशि थरूर ने एक अंग्रेजी न्यूज पेपर की कटिंग शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट भी लिखा है. इसमें उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो इसमें मेरी कोई गलती नहीं है. जालंधर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने मौजूदा स्थिति को लेकर मेरा 'पसंदीदा बड़ा शब्द' पूछा था. जैसा कि आप में से कुछ लोग जानते हैं, मैं आमतौर पर उनकी बात मान लेता हूं.'