Hema Malini: किसी को नाम नहीं आता था पसंद तो किसी ने दुबली होने पर किया रिजेक्ट, फिर ऐसे बनीं ड्रीम गर्ल!
topStories1hindi1465063

Hema Malini: किसी को नाम नहीं आता था पसंद तो किसी ने दुबली होने पर किया रिजेक्ट, फिर ऐसे बनीं ड्रीम गर्ल!

Hema Malini Struggle: हेमा मालिनी यानि हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल, जिनकी खूबसूरती से लेकर अदाकारी तक के चर्चे खूब होते थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस हसीना ने भी करियर में खूब रिजेक्शन झेले. 

Hema Malini: किसी को नाम नहीं आता था पसंद तो किसी ने दुबली होने पर किया रिजेक्ट, फिर ऐसे बनीं ड्रीम गर्ल!

Hema Malini Career: 60 और 70 के दशक की टॉप एक्ट्रेस जिनका जलवा 80 और 90 के दशक में खूब कायम रहा और आज भी है. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की. जिन्होंने अपने करियर में कई यादगार और दमदार रोल निभाकर अपनी अलग ही जगह इंडस्ट्री में बनाई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि करियर के शुरुआती दौर में एक्ट्रेस ने खूब रिजेक्शन झेले और स्ट्रगल का ये दौर 4 सालों तक यूं ही चलता रहा था. आखिरकार उन्हें एक मौका मिला तो इसे उन्होंने अपने हाथों से जाने नहीं दिया.

इन वजहों से किया जाता था रिजेक्ट
कहा जाता है कि जब हेमा मालिनी इंडस्ट्री में आईं तब वो काफी दुबली पतली थीं और इसी वजह से उन्हें फिल्मों से रिजेक्ट कर दिया था. उन्हें मेकर्स मिलने के बाद मना कर देते थे. लेकिन सिर्फ यही वजह नहीं थी बल्कि कहा जाता था कि उनका नाम भी लोगों को पसंद नहीं आता वो हेमा नाम सुनते तो उन्हें रिजेक्ट कर देते. ये सिलसिला 4 सालों तक चला और चार सालों तक वो सिर्फ छोटे मोटे रोल करती रहीं वो भी साउथ सिनेमा में. 

राज कपूर के साथ की पहली फिल्म
आखिरकार उन्हें वो मौका मिल ही गया जिसका उन्हें इंतजार था. 1968 में वो राज कपूर के साथ सपनों के सौदागर फिल्म में दिखीं जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया. बस फिर क्या था हेमा मालिनी की किस्मत ने पलटी मारी और वो हिट हो गईं. देखते ही देखते उन्हें हिट फिल्में मिलने लगीं. सीता और गीता, लाल पत्थर, अंदाज, प्रतिज्ञा और शोले जैसी ना जाने कितनी ही हिट फिल्नों में हेमा मालिनी को खूब पसंद किया गया. ये दौर 80 के दशक तक जारी रहा. नसीब, सत्ते पे सत्ता, एक चादर मैली सी, दुर्गा, रिहाई और जमाई राजा जैसी फिल्मों ने उन्हें लोकप्रिय बनाए रखा. लंबे समय के बाद जब वीर जारा से उन्होंने वापसी की तो लोग उन्हें देखते ही रह गए थे.       

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news