जब Amitabh Bachchan ने लगाई थी स्टारडम में सेंध, राजेश खन्ना ने घर से बाहर तक निकलना कर दिया था बंद!
Advertisement

जब Amitabh Bachchan ने लगाई थी स्टारडम में सेंध, राजेश खन्ना ने घर से बाहर तक निकलना कर दिया था बंद!

Rajesh Khanna Downfall: यह 70 का वो दौर था जब राजेश खन्ना की रोमांटिक हीरो वाली छवि कमजोर पड़ती जा रही थी और लोगों को एंग्री यंग मैन के किरदार में अमिताभ बच्चन पसंद आने लगे थे.

जब Amitabh Bachchan ने लगाई थी स्टारडम में सेंध, राजेश खन्ना ने घर से बाहर तक निकलना कर दिया था बंद!

Rajesh Khanna Career: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. एक समय राजेश खन्ना का स्टारडम ऐसा था कि ना सिर्फ फैन्स बल्कि बड़े-बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स उनके घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहते थे. राजेश खन्ना जहां जाते वहां फैन्स का मेला लग जाया करता था. यही नहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना के कुछ फैन्स तो उनके लिए अपने खून से ख़त भी लिखा करते थे. राजेश खन्ना की दीवानगी का आलम कुछ ऐसा था कि लड़कियां उनकी कार को चूमकर लाल कर दिया करतीं थीं. वहीं, लड़के एक्टर की हेयर स्टाइल और कपड़ों के दीवाने थे. 

राजेश खन्ना पर भारी पड़े थे अमिताभ

राजेश खन्ना के इस स्टारडम में सेंध अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने लगाई थी. यह 70 का वो दौर था जब राजेश खन्ना की रोमांटिक हीरो वाली छवि कमजोर पड़ती जा रही थी और लोगों को एंग्री यंग मैन के किरदार में अमिताभ बच्चन पसंद आने लगे थे. लगातार दर्जन भर फ्लॉप फिल्में दे चुके अमिताभ ‘जंजीर’ से एका एक सुपरस्टार बन चुके थे. अमिताभ जहां सफल हो रहे थे, वहीं दूसरी तरफ राजेश खन्ना को धीरे-धीरे फिल्मों में काम मिलना बंद होने लगा था. इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना इस असफलता के लिए तैयार नहीं थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना इस असफलता के चलते डिप्रेशन में चले गए थे. 

खुद को 14 महीने तक घर में कर लिया था कैद

यही नहीं एक्टर ने खुद को 14 महीने के लिए घर में कैद कर लिया था. इस दौरान राजेश खन्ना ने बाहर आना जाना बंद कर दिया था. यही नहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा किया जाता है इस दौरान राजेश खन्ना से डिंपल ने बात करने की काफी कोशिशें भी की थीं लेकिन काका उनसे सिर्फ यही पूछते थे ‘कि बच्चे कैसे हैं ?’ इस बीच राजेश खन्ना के इस बदलते व्यवहार का असर डिंपल से उनके रिश्ते पर भी पड़ा और दोनों अलग-अलग तक रहने लगे थे. बताते चलें कि 2012 में कैंसर से लड़ते हुए राजेश खन्ना का निधन हो गया था.

Trending news