Pathaan: बॉलीवुड की दूसरी फिल्मों के लिए पठान बनी आफत, अपनी कामयाबी से इन फिल्मों की कर दी फजीहत
Advertisement

Pathaan: बॉलीवुड की दूसरी फिल्मों के लिए पठान बनी आफत, अपनी कामयाबी से इन फिल्मों की कर दी फजीहत

Shah Rukh Khan: कई लोग खुश है कि पठान की बंपर सफलता से बीते दो सालों से पड़ी बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस सूखे की स्थिति बदल गई है. लेकिन यह सफलता इंडस्ट्री की न होकर प्रोडक्शन हाउस और फिल्म के सितारों की है. पठान की सफलता ने उसके साथ और बाद में आने वाली फिल्मों की मुश्किल बढ़ा दी है.

 

Pathaan: बॉलीवुड की दूसरी फिल्मों के लिए पठान बनी आफत, अपनी कामयाबी से इन फिल्मों की कर दी फजीहत

Pathaan Box Office: पठान की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमवार को बताया गया कि फिल्म ने अभी तक कलेक्शन से जुड़े 17 रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म लगातार कमाई कर रही है और इसका हौवा भी बहुत बड़ा कर दिया गया है. इसका नतीजा बॉलीवुड की अन्य तथा रीजनल फिल्मों को भुगतना पड़ रहा है. इसकी शुरुआत हो गई है. पठान की सफलता ने बॉक्स ऑफिस पर दूसरी फिल्मों को डुबाना शुरू कर दिया है. सबसे पहला झटका पठान की रिलीज के अगले दिन सिनेमाघरों में आई गांधी गोडसे एक युद्ध को लगा. चर्चाओं और विवादों से सुर्खियां पाने के बावजूद यह फिल्म रिलीज के छह दिनों में मात्र दो करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर पाई. इसकी बड़ी वजह यही है कि लोग पठान के अलावा किसी और फिल्म या एक्टर की बात ही नहीं कर रहे.

साफ है मोहब्बत
फिल्म ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि पठान का असर अभी खत्म नहीं होगा और बॉक्स ऑफिस पर इसके रंग-ढंग को देखते हुए फिल्म अगले दो-तीन हफ्तों तक दर्शकों को लुभाती रहेगी. नतीजा यह कि तीन फरवरी को रिलीज होने वाली निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत की कहीं कोई बात नहीं है. अनुराग ने भले ही पठान का गुणगान किया, लेकिन इसी शुक्रवार को आने वाली उनकी फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर सूपड़ा साफ दिख रहा है. यही नहीं, इस समय बॉक्स ऑफिस के बड़े सितारे कहे जा रहे कार्तिक आर्यन की फिल्म शहजादा के मेकर्स ने भी अपनी फिल्म की रिलीज एक हफ्ता आगे बढ़ा दी है.

10 के बाद 17
कार्तिक की फिल्म को पठान के इस डर से आगे बढ़ाया गया है कि अगर 10 फरवरी को इसे रिलीज किया गया, तो शाहरुख की फिल्म के आगे इसका कलेक्शन बुरी तरह से प्रभावित होगा. अब कार्तिक की फिल्म 17 फरवरी को रिलीज होगी. हालांकि शहजादा के मेकर्स की तरफ से कहा गया कि पठान के सम्मान में यह कदम उठाया गया है. लेकिन डर साफ दिख रहा है. पठान के सामने रीजनल फिल्म मेकर भी खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं. असल में पठान के निर्माताओं ने मल्टीप्लेक्सों से फिल्म को कम से कम दो हफ्ते लगाए रखने की डील की है. जिसमें प्राइम टाइम के शो शामिल हैं. बंगाल के दो मेकर्स कौशिक गांगुली और राणा शंकर ने इसके विरोध में ट्विटर और फेसबुक पर लिखा भी है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news