Sunny Deol: हीरो-हीरोइन की उम्र में था 36 का आंकड़ा, रिलीज के अगले दिन लव सीन को करना पड़ा...
Advertisement

Sunny Deol: हीरो-हीरोइन की उम्र में था 36 का आंकड़ा, रिलीज के अगले दिन लव सीन को करना पड़ा...

Sunny Deol Film: हीरो के लिए हिंदी में बड़ा मुश्किल होता है कि वह अपनी बढ़ती उम्र को स्वीकार करे. बड़ी कठिनाई से हीरो रोमांटिक रोल का मोह छोड़ पाते हैं. आम तौर पर यही होता है कि हीरो की उम्र जैसे-जैसे बढ़ती है, पर्दे पर उसकी हीरोइन उतनी कमसिन होती है. दस साल पहले सनी देओल की फिल्म में यही हुआ.

 

Sunny Deol: हीरो-हीरोइन की उम्र में था 36 का आंकड़ा, रिलीज के अगले दिन लव सीन को करना पड़ा...

Sunny Deol Actress: हिंदी फिल्मों में शुरू से यह विडंबना रही है कि हीरोइनें तो जल्दी बूढ़ी मान ली जाती हैं, लेकिन हीरो असल जिंदगी में बूढ़े होने के बावजूद पर्दे पर नहीं बुढ़ाते. उल्टे वे नई-नई जवान हीरोइनों के साथ काम करते हैं. पर्दे पर आते हैं. उनके साथ रोमांस करते हैं. गाने गाते हैं. कई बार इस पर सवाल उठे हैं. लेकिन हीरो को तब तक फर्क नहीं पड़ता, जब तक नई लड़की के साथ दर्शक उसे नकार न दें. उसके रोमांस को हूट न कर दें. कई बार हीरो-हीरोइन की उम्र का फासला 15 से 20-25 साल तक हो जाता है. लेकिन क्या आप विश्वास करेंगे कि करीब दस साल पहले सनी देओल अपने से लगभग 36 साल छोटी हीरोइन के साथ पर्दे पर आए थे! मगर फिल्म फ्लॉप हो गई.

शादी और रोमांस
निर्देशक अनिल शर्मा (Director Anil Sharma) ने 2013 में फिल्म बनाई थी, सिंह साहब द ग्रेट (Singh Saab The Great). फिल्म में उन्होंने सनी देओल के साथ उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) को लॉन्च किया. लोग यह जानकर हैरान रह गए कि 55 साल के अपोजिट 19 साल की हीरोइन आ रही है. खास बात यह कि दोनों की शादी (Marriage) और उसके बाद रोमांस (Romance) के सीन तक जमकर फिल्माए गए. हालांकि की कहानी के बीच में हीरोइन की मौत दिखा दी गई और टेक्स कलेक्टर बने सनी, बदला लेने के बजाय अपने गुस्से को कंट्रोल करते हुए समाज को सुधारने की कोशिश करते दिखाए गए. दर्शकों न तो सनी और उर्वशी की बेमेल जोड़ी पसंद आई और न ही कहानी.

पलंग तोड़ गाना
कहानी का तो कुछ नहीं हो सकता था, परंतु जब सनी-उर्वशी पर फिल्माए प्रेम दृश्यों की तीखी आलोचना हुई तब फिल्म के प्रेजेंटर जयंती लाला गाडा (Jayanti Lal Gada) ने इन दृश्यों को अगले ही दिन हटवा दिया. हालांकि अच्छी बात यह थी कि इसमें उन्होंने अपनी मनमानी नहीं कि और निर्देशक अनिल शर्मा के सलाह-मशविरे से यह काम किया गया. शर्मा ने फिल्म को हिट कराने के लिए फिल्म में कई चालू फार्मूले डाले थे. वजह यह कि गदरः एक प्रेम कथा (Gadar Ek Prem Katha, 2001) के बाद उनकी कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कमाल नहीं कर पा रही थी. उन्होंने फिल्म में एक आइटम डांस (Item Dance) भी रखा, पलंग तोड़ पान. डांसर की अभद्र मुद्राओं पर गाने पर सेंसर बोर्ड (CBFC) ने कड़ी आपत्ति दर्ज की और कहा कि इसे फिल्म में न रखा जाए. इस गाने को आप यूट्यूब (YouTube) पर देखकर खुद ही अनुमान लगा सकते हैं कि क्यों सेंसर (Censor Board) की भौंहें इस गाने पर तन गई थीं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news