close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंग्लैंड: वर्ल्ड कप जीतने की खुशी, कप्तान मॉर्गन के नाम पर किया बेटे का नामकरण

विश्व कप 2019 जीतने की खुशी में जेम्स ने अपने बेटे का नाम रखा कप्तान मॉर्गन के नाम पर.

इंग्लैंड: वर्ल्ड कप जीतने की खुशी, कप्तान मॉर्गन के नाम पर किया बेटे का नामकरण
इग्लैड के कप्तान मॉर्गन ने दिलाई टीम को 44 साल बाद ट्रॉफी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को जीत कर इंग्लैंड ने अपने क्रिकेट इतिहास का पहला 50-ओवर का विश्व खिताब जीता है. इंग्लैंड को यह ट्रॉफी जीतने के लिए करीब 44 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा है. विजेता टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन आजकल ना केवल अपने देश में बल्कि पूरे विश्व से बधाई प्राप्त कर रहे हैं. विश्व कप जीतने के बाद उन्हीं के देश के एक व्यक्ति ने अपने बच्चे का नाम इयोन मॉर्गन के नाम पर रखा है.

इंग्लैंड के विश्व कप जीतने के बाद किया यह फैसला
रविवार को हुए विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में हरा कर ट्रॉफी अपने नाम की. जिसके बाद उनके देश के व्यक्ति जेम्स ने अपने बेटे का नाम हेनरी इयोन मॉर्गन रख दिया. जिसके जवाब मे इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने उनको धन्यवाद किया. दरअसल जेम्स ने मॉर्गन को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा,'' कृपया आप इस नन्हें मेहमान हेनरी इयोन मॉर्गन से मिलें, जो कि गुरुवार सुबह 11 बजें इस दुनिया में आया है.'' इस ट्वीट को देख इंग्लिश कप्तान ने जेम्स का बधाई दी और कहा कि में आपका धन्यवाद करता हूं''.     

eoin

मॉर्गन ने बदला इंग्लैंड का भाग्य
2015 विश्व कप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद कप्तान मॉर्गन ने टीम के खेलने के तरीके को एकदम से बदल दिया, शुरुआत से ही अटैकिंग बल्लेबाजी को बढ़ावा देते, हुए टीम में भी उसी प्रकार से कई बदलाव करें जिसका नतीजा आज पूरे विश्व के सामने हैं. 2015 से इंग्लैंड एकमात्र टीम है,जिसने सात लगातार मैचों में 300 से अधिक बनाने का रिकॉर्ड कायम किया है.