close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

माइकल वॉन ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खिल्ली, तो जवाब देने आए 'गिल्ली'

इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल मुकाबले में जैसे-जैसे शिकंजा कसना शुरू किया, वैसे-वैसे दोनों टीमों के पूर्व खिलाड़ी भी उलझते नजर आए.

माइकल वॉन ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की खिल्ली, तो जवाब देने आए 'गिल्ली'
फाइल फोटो- DNA

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में गुरुवार को इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी मात देकर 27 साल बाद क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन मैच के दौरान ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व कप्तान ट्विटर पर आपस में भिड़ गए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) के बीच हुई इस तीखी बहस में दोनों ने एक दूसरे को जमकर खींचा. इस बहस की शुरुआत माइकल वॉन के एक ट्वीट से हुई, इस ट्वीट में वॉन ने ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग अटैक पर तंज कसते हुए उन्हें नंगे पांव गेंदबाजी करने की सलाह दे डाली.

जिसका गिलक्रिस्ट ने तीखा जवाब देते हुए उन्हें इडियट (Idiot) तक कह दिया, इसके बाद भी माइकल वॉन चुप नहीं हुए, उन्होंने एक और उन्होंने एक और ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की खिल्ली उड़ाई. 

वॉन ने दूसरे अटैक का गिल्ली ने भी खूब जवाब दिया.ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय द्वारा अंपायर से बहस करने को लेकर मिली सजा पर तंज कसते हुए कहा, ' वेरी गुड कैप्टन (माइकल वॉन), मैं आशा करता हूं संडे को आप ओपनिंग करने के लिए उपलब्ध होंगे, क्योंकि जेसन रॉय नहीं खेल पाएंगे.'


 

गुरुवार को खेले गए सेमीफाइल मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने साथी ओपनर जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 17.2 ओवर में 124 रन की साझेदारी की.  इसी दौरान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया के दंतहीन आक्रमण का मजाक उड़ाया. उन्होंने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को जूते उतारकर नंगे पैर बॉलिंग करने की कोशिश करनी चाहिए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके एडम गिलक्रिस्ट को यह बात नागवार गुजरी. उन्होंने माइकल वॉन के इस ट्वीट पर जवाब दिया, ‘इडियट’.

Adam Gilchrist

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: हार के बाद मैनचेस्टर में फंसे भारतीय खिलाड़ी, घर लौटने का इंतजार बढ़ा

बता दें कि माइकल वॉन ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. वे भारतीय खिलाड़ियों से भी उलझते रहे हैं.  ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट के दो सबसे बड़े धुर विरोधी हैं. इन टीमों का सेमीफाइनल मुकाबला ‘मिनी एशेज’ कहा जा रहा था और मुकाबला भी कुछ ऐसा ही हुआ. इंग्लैंड ने मैच में तूफानी शुरुआत की और ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट पर 15 रन के भीतर झटक लिए. ऑस्ट्रेलिया इन झटकों से अंत तक नहीं उबर सका और 223 रन बनाकर ऑलआउट हो गया. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 32.1 ओवरों में 2 विकेट पर ही हासिल कर लिया.