close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs AFG: मैच गंवाने के बाद इस वजह से निराश हैं अफगानिस्तानी टीम के कप्तान

भारत को 11 रनों से जीत मिली जबकि अफगान टीम को टूर्नामेंट में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा.

IND vs AFG: मैच गंवाने के बाद इस वजह से निराश हैं अफगानिस्तानी टीम के कप्तान
मैच के लिए टॉस के दौरान गुलबदीन नैब और विराट कोहली. (फोटो: IANS)

साउथम्पटन: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) को इस बात की निराशा है कि उनकी टीम के हाथों से विश्व कप (World Cup 2019) मुकाबले में भारत को हराने का शानदार मौका निकल गया. शनिवार को रोज बाउल मैदान पर खेले गए मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 8 विकेट पर 224 रनों पर सीमित किया और फिर 213 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह भारत को 11 रनों से जीत मिली जबकि अफगान टीम को टूर्नामेंट में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा.

नैब ने मैच के बाद कहा, "हमें इस बात की निराशा है कि हमने इस तरह की टीम को हराने का मौका गंवा दिया. विश्व कप में यह किसी भी टीम के लिए बड़ी उपलब्धि होती लेकिन यह भी सच है कि बड़ी टीमें आपको अधिक मौके नहीं देतीं. हमें आज भारत को हराने का मौका मिला था, जिसे हम लपक नहीं सके."

नबी की तारीफ
नैब ने अपनी टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी की तारीफ की. नबी ने इस मैच में न सिर्फ दो विकेट हासिल किए बल्कि 52 रनों की पारी खेलते हुए भारत को जीत से दूर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. वह अंतिम ओवर में आउट हुए. इसी ओवर में मोहम्मद समी ने तीन विकेट लिए और अपनी हैट्रिक पूरी की. नैब ने कहा, "नबी ने आज अपना क्लास दिखाया. उन्होंने दिखाया कि क्यों वह अफगानिस्तान के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं."

(इनपुट-आईएएनएस)