close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड कप में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई अफगानिस्तान, कप्तान ने दिया ये बयान

विश्व कप के अपने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज से 23 रनों से मात खाने वाली यह टीम क्रिकेट के महाकुंभ में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई.

वर्ल्ड कप में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई अफगानिस्तान, कप्तान ने दिया ये बयान
वेस्टइंडीज से 23 रनों से मात खाने वाली यह टीम क्रिकेट के महाकुंभ में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई. (फोटो: Reuters)

लंदन: अफागिनस्तान का आईसीसी विश्व कप-2019 का सफर गुरुवार को समाप्त हो गया. इस विश्व कप (World Cup 2019) के अपने आखिरी मैच में वेस्टइंडीज से 23 रनों से मात खाने वाली यह टीम क्रिकेट के महाकुंभ में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई और अपने सभी नौ मैच हार गई. मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा कि टीम को अपनी फिटनेस और दबाव को कैसे झेलना है इस पर काम करने की जरूरत है.

विंडीज ने इस मैच में अफगानिस्तान के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन अफगान टीम 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 288 रनों पर ऑल आउट हो गई.

मैच के बाद नैब ने कहा, "हमारे लिए खिलाड़ियों की फिटनेस एक समस्या है. खिलाड़ी यहां संघर्ष कर रहे हैं. हमें इस पर काम करने की जरूरत है. साथ ही हमें दबाव के पलों को ज्यादा झेलने होगा ताकि हम सीख सकें. हमें अपनी योग्यताओं पर भी काम करना करना होगा. मुझे लगता है कि यह विश्व कप हमारे लिए सीखने के लिए शानदार रहा है."

विंडीज के खिलाफ हुए मैच के बारे में नैब ने कहा, " निश्चित तौर पर यह शानदार स्कोर रहा (लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया गया स्कोर). एक समय हम इस विकेट पर सहज लग रहे थे. इकराम अली खिल और रहमत शाह शानदार खेले, लेकिन 300 से ज्यादा रनों का पीछा करना अच्छा नहीं होता इसलिए मैं अपनी टीम के प्रयास से काफी खुश हैं."

इस मैच में इकराम ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 86 रन बनाए. उन्हें बीच टूर्नामेंट में चोटिल मोहम्मद शाहजाद के स्थान पर टीम में चुना गया था.

इकराम के बारे में कप्तान ने कहा, "इकराम अंडर-19 से आया है. उन्होंने आज अपनी सही क्लास दिखाई. सिर्फ वही नहीं हमारे देश में कई प्रतिभाशाली युवा हैं. अगर हम उन्हें सही तरह से तैयार कर सके तो हमारे लिए ही अच्छा होगा."

(इनपुट-आईएएनएस)