close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

5 हार के बाद पाकिस्तान ने जुटाई हिम्मत, विश्वकप में 'ताकतवर' अंग्रेजों को पटका

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के अपने दूसरे मैच में सोमवार को मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से मात दे उलटफेर करने वाली पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने कहा है कि पहले मैच में वेस्टइंडीज से मिली करारी हार के बाद भी टीम के हर खिलाड़ी को विश्वास था कि वह जीत सकते हैं.

5 हार के बाद पाकिस्तान ने जुटाई हिम्मत, विश्वकप में 'ताकतवर' अंग्रेजों को पटका
ICC World Cup 2019: पाकिस्तान का स्कोर 348 तक पहुंचाने में मोहम्मद हफीज की 84 रनों की पारी काफी अहम साबित हुई. तस्वीर साभार: ट्विटर @MHafeez22

नॉटिंघम: हाल ही में वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में लगातार पांच वनडे मैच हारने वाली पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में जबदस्त वापसी की है. पाकिस्तान की टीम ने सबको चौंकाते हुए मजबूत मानी जा रही इंग्लैंड की टीम को शिकस्त दी है. आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के अपने दूसरे मैच में सोमवार को मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से मात दे उलटफेर करने वाली पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने कहा है कि पहले मैच में वेस्टइंडीज से मिली करारी हार के बाद भी टीम के हर खिलाड़ी को विश्वास था कि वह जीत सकते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 105 पर ढेर हुआ था पाकिस्तान
पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज ने सिर्फ 105 रन ही बनाने दिए थे लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर टांगा.

हफीज ने इस मैच में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 62 गेंदें खेली जिन पर आठ चौके और दो छक्के मारे. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

'हम आत्मविश्वास से भरे हुए थे'
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में हफीज ने कहा, 'हमारी टीम का हर खिलाड़ी जानता था कि हम जीत सकते हैं. हम काफी खुश हैं. इस जीत में हर किसी ने अपना योगदान दिया है. ईमानदारी से कहूं तो हमें अपने ऊपर पूरा आत्मविश्वास था. हमने जो बैठक की थी वो भी काफी अच्छी रही थी. हमें बस एक विजयी परफॉर्मेस की जरूरत थी. यह पूरी टीम का प्रयास था.'

'टीम के प्रदर्शन से हम जीते'
अपने खेल के बारे में हफीज ने कहा, 'मैं बस अपने नैचुरल शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहा था. कई बार आपको सोच समझकर रिस्क लेना होता है और आज इस चीज ने मेरे पक्ष में काम किया.' टीम के कप्तान सरफाज अहमद ने भी कहा कि यह टीम का मिलाजुला प्रयास था जो सफल रहा.

लाइव टीवी देखें-:

कप्तान ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह हमारी टीम का बेहतरीन प्रयास था. फखर और इमाम ने बेहतरीन शुरुआत की. मैच सुबह 10:30 बजे शुरू हुआ था और इसलिए पहले 10 ओवर काफी अहम थे. उन्होंने हमें अच्छी शुरुआत दी और इसलिए हम 350 के पास पहुंच सके. हमने कुछ चीजें आजमाईं. हमने शादाब के साथ शुरुआत की क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं खेल पाते हैं. फील्डिंग काफी अहम रही और इसने बड़ा अंतर पैदा किया. इस जीत से टीम को काफी आत्मविश्वास मिला है."