close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज अफताब आलम को उनके क्रिकेट बोर्ड ने किया एक साल के लिए निलंबित कर दिया है.

World Cup 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका
अफगान तेज गेंदबाज अफताब आलम एक साल के लिए निलंबित कर दिए गए हैं. (फाइल फोटो

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज अफताब आलम को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यह फैसला चल रहे विश्व कप 2019 के दौरान ही लेना पड़ा. इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी मौजूदा विश्व कप में इस खिलाड़ी ने कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया था जिसके कारण बोर्ड ने यह निर्णय लिया.

'क्रिकइंफो' के अनुसार अफताब आलम को बीच विश्व कप में ही घर भेज दिया गया था, एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा असामान्य परिस्थितयों के कारण करना पड़ा, लेकिन बाद में पता चला कि साउथम्प्टन के टीम होटल में एक महिला के साथ खराब व्यहवार के कारण उसे अपने देश वापस भेज दिया गया, एक महिला अतिथि के साथ होटल में दुराचार करने के मामले में उसे अफगानिस्तान भेज दिया गया था.  

इस 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपना अखिरी मुकाबला 22 जून को भारत के खिलाफ खेला, जिसमें उनकी टीम 11 रनों से मैच हार गयी ,यह मैच साउथम्प्टन में खेला गया था, हार के बाद अफगानिस्तान टीम अपने टीम हौटल में पहुंची जिसके बाद यह विवाद खड़ा हुआ. 23 जून को आईसीसी ने एंटी करप्शन यूनिट की बैठक बुलाई जिसमें आलम के उपस्थित नहीं होने के कारण टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने उसे दो मैचों के लिए निंलबित कर दिया था.

टीम की परफॉरमेंस पहले से खस्ता-
विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान टीम एक भी जीत हासिल नही कर पायी थी,अपने देश लौटते ही टीम को इस तेज गेंदबाज के निलंबन की खबर सुननी पड़ी जिससे अब टीम के प्रदर्शन में और गिरावट आ सकती हैं.विवाद से पहले विश्व कप 2019 में आलम के खाते में 3 विकेट थे.