World Cup 2019: रायडू का '3D' ट्वीट वायरल, BCCI ने कार्रवाई को लेकर दिया ये बयान

रायडू ने वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाने के बाद इस फैसले का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया था.

World Cup 2019: रायडू का '3D' ट्वीट वायरल, BCCI ने कार्रवाई को लेकर दिया ये बयान
वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाने के बाद बीसीसीआई के फैसले का मजाक उड़ाते हुए रायडू ने ट्वीट किया था.

नई दिल्ली: अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने वर्ल्ड कप (World Cup 2019) टीम में जगह नहीं बना पाने के बाद इस फैसले का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया था लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को कहा कि इस बल्लेबाज पर जुर्माना लगाने की उसकी कोई योजना नहीं है. इस हैदराबादी खिलाड़ी को मंगलवार को वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल सकी और ऑल राउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) को उन पर तरजीह दी गई. इसके बाद रायडू ने ट्विटर पर जीभ बाहर निकली हुई इमोजी ट्वीट करते हुए लिखा है, "वर्ल्ड कप देखने के लिए मैंने अभी थ्री डी चश्मे का ऑर्डर दिया है."

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) के शंकर के चयन को सही ठहराने के लिये उनकी ‘थ्री डी क्षमता’ का हवाला दिया था, उसके एक दिन बाद ही थ्री डी का जिक्र आया. बीसीसीआई ने इसका संज्ञान ले लिया है लेकिन इसमें चयन नीति की सीधे तौर पर आलोचना नहीं की गयी है इसलिए संचालन संस्था इस पर कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘‘रायडू ने जो कुछ ट्वीट किया, उसका संज्ञान ले लिया है. लेकिन इस समय भावनायें काफी जोर से उमड़ रही होंगी, इसे स्वीकार करते हैं. निराशा तो होगी ही और इन भावनाओं को दिखाने के लिये कुछ जरिया भी चाहिए लेकिन यह सीमा से बाहर नहीं होना चाहिए. ’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘उसे इस निराशा को स्वीकार करने में थोड़े समय की जरूरत है और इसे समझा जा सकता है. इसके लिये जुर्माने की कोई जरूरत नहीं है. और साथ ही वह हमारे स्टैंड बाई में से एक है. अगर किसी को भी चोट लगती है तो उसके जाने का पूरा मौका है. ’’

World Cup 2019: इशांत और अक्षर पटेल के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया के 5 स्टैंड-बाई में शामिल
रायडू पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन असफलताओं के बाद वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने से चूक गये. रायडू के न चुने जाने पर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हैरानी जताई है.

अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेले हैं जिसमें 47.05 की औसत से रन बनाए. बीते कुछ मैचों में हालांकि वह फॉर्म में नहीं चल रहे थे और इसी कारण वह वर्ल्ड कप का टिकट गंवा बैठे.