इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की हार से PAK फैंस नाराज, लेकिन शमी की बता रहे धार्मिक पहचान
Advertisement

इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की हार से PAK फैंस नाराज, लेकिन शमी की बता रहे धार्मिक पहचान

इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की हार से पाकिस्‍तानी फैंस इसलिए नाराज हैं क्‍योंकि इससे उसके सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्‍ता मुश्किल होता दिख रहा है.

मो शमी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: वर्ल्‍ड कप (cricket world cup 2019) में इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की हार से पाकिस्‍तानी फैंस इसलिए नाराज हैं क्‍योंकि इससे उसके सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्‍ता मुश्किल होता दिख रहा है. अब इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड का मैच होना है. इसमें भी यदि इंग्‍लैंड जीत गया तो पाकिस्‍तान भले ही बचे हुए अपने सारे मैच जीत ले लेकिन वर्ल्‍ड कप से बाहर हो जाएगा.

  1. पाक मीडिया में क्रिकेट की बातें घूमकर हिंदू-मुस्लिम डिबेट पर टिकीं
  2. नाराज पाक फैंस भारत के खेल पर जताई नाराजगी, लेकिन शमी की तारीफ की
  3. इंग्‍लैंड के जीतने के कारण पाकिस्‍तान की सेमीफाइनल की राह कठिन हुई

इस कारण पाकिस्‍तानी फैंस में भारत के खिलाफ खासा रोष है. पाकिस्‍तानी मीडिया में भी कई क्रिकेट पैनलिस्‍ट परोक्ष रूप से इशारा कर रहे हैं कि भारत ने जानबूझकर ये मैच गंवाया ताकि पाकिस्‍तान की आगे की राह मुश्किल हो. इस कड़ी में क्रिकेट की बातें घूमकर हिंदू-मुस्लिम डिबेट पर भी हो रही हैं. ऐसे ही पाकिस्‍तान के एक टीवी चैनल की डिबेट में एक पैनलिस्‍ट ने कहा कि भारत के पास बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन बुमराह और चहल को अच्‍छी गेंदबाजी के बावजूद विकेट नहीं मिल रहे हैं. लेकिन मो शमी ने अपना काम कर दिया है और अच्‍छी बात ये है कि ये मुसलमान हैं.

हालांकि कई लोगों ने इस पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि जब भारत के बॉलिंग अटैक की चर्चा की जा रही है तो उसमें किसी के धर्म का जिक्र करना समझ से परे है.

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस (Waqar Younis) ने भारत की विश्व कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाये. पाकिस्तान उस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था क्योंकि इसमें जीत से सरफराज अहमद की अगुआई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती.

दरअसल, इंग्लैंड ने बर्मिंघम एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 38वें मैच में भारत को 31 रनों से हरा दिया. इस मैच के परिणाम पर भारतीय फैंस से ज्‍यादा पाकिस्‍तानी फैंस की नजरें थीं. अगर ये मैच भारत जीत जाता तो प्वॉइंट टेबल के गणित के हिसाब से इंग्‍लैंड का आगे का रास्‍ता और कठिन हो जाता. वहीं पाकिस्‍तान के लिए उम्‍मीदें और ज्‍यादा बढ़ जातीं, लेकिन इंग्‍लैंड की जीत के साथ ही पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को झटका लगा है. 

इस कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने ट्विटर पर अपनी खुन्नस निकाली. उन्होंने लिखा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो.. आप जीवन में क्या करते हो इससे पता चलता है कि तुम कौन हो.. मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है .. कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गयी और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे.’’

इसी तरह की एक टीवी डिबेट में पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्‍त ने कहा था कि भारत को यदि लगता है कि वह इस कदम की हरकतों से वर्ल्‍ड कप से पाकिस्‍तान को बाहर का रास्‍ता दिखा सकता है तो वह इस तरह की शरारत करने से नहीं चूकेगा.

 

इंग्लैंड के अब दस अंक हैं जो पाकिस्तान से एक अंक अधिक है. इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा.

Trending news