World Cup 2019: मशहूर ज्योतिषी की भविष्यवाणी, ‘भारत नहीं जीतेगा खिताब, बताई ये वजह

साल 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप का सटीक भविष्य बताने वाले ज्योतिषी के अनुसार 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स को निराश होना पड़ सकता है.

World Cup 2019: मशहूर ज्योतिषी की भविष्यवाणी, ‘भारत नहीं जीतेगा खिताब, बताई ये वजह
ग्रीनस्टोन लोबो (Greenstone Lobo) की भविष्यवाणी के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम 2019 का वर्ल्ड कप नहीं जीत पाएगी. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) का आगाज होने जा रहा है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. मगर इसी बीच मशहूर ज्योतिषी की भविष्यवाणी से टीम इंडिया की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप का सटीक भविष्य बताने वाले ज्योतिषी के अनुसार 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स को निराश होना पड़ सकता है.

बांग्लादेश की वेबसाइट bdcrictime ने ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो (Greenstone Lobo) के हवाले से यह दावा किया है. मुंबई के भविष्यवक्ता लोबो के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम 2019 का वर्ल्ड कप नहीं जीत पाएगी. उन्होंने इसके पीछे की वजह टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बताया है.

कोहली की जन्मवर्ष का अडंगा
ग्रीनस्टोन लोबो ने बताया, इस साल के वर्ल्ड कप को जीतने में कोहली का जन्मवर्ष अड़चनें पैदा कर रहा है. अगर विराट का जन्म 1986 या 1987 होता तो बेहतर होता, लेकिन ऐसा नहीं है. विराट का जन्म 1988 में हुआ है. ज्योतिषी लोबो ने इस बारे में विराट के कोच राजकुमार शर्मा को भी फोन पर जानकारी दे दी है.


ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो. (फोटो साभार: FB)

धोनी के सितारे भी गर्दिश में
लोबो के मुताबिक सिर्फ कोहली का ही जन्म का वर्ष भारत के वर्ल्ड कप में न जीतने के लिए एकमात्र कारण नहीं होगा बल्कि धोनी के ग्रह नक्षत्र भी इसमें उत्तरदायी होंगे. ज्योतिषी ने कहा, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी के गुण भी टीम के वर्ल्ड कप फतह में रोड़ा बन सकते हैं. धोनी की किस्मत ने हमेशा उनका साथ दिया है, लेकिन यह वक्त उनके लिए सही नहीं है.

रवि शास्त्री का योग सही नहीं
मशहूर ज्योतिषी ने बताया कि टीम के कोच रवि शास्त्री का योग भी विराट एंड कंपनी की जीत में योगदान नहीं दे सकता है. हालांकि, शास्त्री की ग्रह दशा ठीक है, लेकिन उनके मार्गदर्शन वाली टीम वर्ल्ड कप जीतने में असफल रहेगी, क्योंकि उनका अच्छा वक्त अभी गुजर चुका है.

पाकिस्तान पर होगी विजय
भारतीय टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भले ही न जीत पाए, लेकिन वह पाकिस्तान पर भारी रहेगी. टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर भारत की जीत का सफर जारी रहेगा. लोबो की मानें तो ये दोनों ही टीमें वर्ल्ड के फाइनल तक नहीं पहुंच पाएंगी. इस वर्ल्ड कप में 16 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच खेला जाएगा.

ज्योतिषी लोबो के बारे में
ग्रीनस्‍टोन लोबो साल 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप चैंपियन की सटीक भविष्यवाणी कर चर्चा में आए थे. ज्योतिषी के अलावा ग्रीनस्टोन एक लेखक भी हैं. उनकी किताब 'What Is Your True Zodiac Sign' काफी फेमस है.