close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: सिंधु, श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन में शानदार आगाज, दूसरे दौर में बनाई जगह

इंडोनेशिया ओपन में पी.वी. सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीत इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में कदम रखा. 

Badminton: सिंधु, श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन में शानदार आगाज, दूसरे दौर में बनाई जगह
पीवी सिंधु ने पहला सेट गंवा कर वापसी की वहीं श्रीकांत ने केवल 38 मिनट में मैच जीता. (फोटो : फाइल)

जकार्ता:  भारत के बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु  ( PV Sindhu) और किदाम्बी श्रीकांत ( Kidambi Srikanth) ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीत इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में कदम रख लिया है. पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को जापान की आयो ओहोरी ने महिला एकल वर्ग के मुकाबले में कड़ी चुनौती दी, लेकिन सिंधु एक घंटे तक चले मुकाबले में 11-21, 21-15, 21-15 से जीत हासिल करने में सफल रहीं. पहला सेट में सिंधु को ओहोरी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन सिंधु दूसरे दौर में वापसी करने में सफल रहीं और उन्होंने दूसरा और तीसरा सेट जीत कर मैच अपने नाम कर लिया. यह मुकाबला करीब एक घंटे में खत्म हो गया. 

केवल 38 मिनट में जीते किदांबी
पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-9 किदाम्बी श्रीकांत ने जापान के केंटा निशिमोटो को माक दे दूसरे दौर में प्रवेश किया. श्रीकांत ने 38 मिनट तक चले मैच में 21-14, 21-13 से जीत हासिल की. इससे पहले भारत के सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में मंगलवार को जगह बनाई. रेंकीरेड्डी-शेट्टी की जोड़ी ने पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया के गोह जे फेई और नूर इजुद्यीन की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-19 से मात दी. भारतीय जोड़ी ने इस मुकाबले को एक घंटे में अपने नाम किया.

kidambi Srikanth enters into round 2

अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना टॉप सीड मेजबान इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गिडोन और केविन संजया सुकामुल्जो से होगा. मिश्रित युगल में प्रणव और एन सिक्की की जोड़ी ने अपने पहले दौर के मुकाबले में नीदरलैंड्स के रोबिन ताबलेंग और सेलेना पीक की जोड़ी को 25-23, 16-21, 21-19 से पराजित किया. प्रणव और एन सिक्की की जोड़ी ने एक घंटे चार मिनट में यह मैच जीतकर अगले दौर में अपनी जगह पक्की, जहां अब उनका सामना टॉप सीड चीन के झेंग सी वेई और हुआंग या क्यिोंग की जोड़ी से होगा.

मंगलवार को ही महिला युगल के पहले दौर में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. मलेशिया की विवियन हू और याप चेंग वेंग की जोड़ी ने पोनप्पा और सिक्की की जोड़ी को एक घंटे 20 मिनट में 22-20, 20-22, 22-20 से मात दी.
(इनपुट आईएएनएस)