BCCI सचिव चयन बैठकों में शामिल नहीं होंगे, सीओए ने सुनाया फरमान
Advertisement

BCCI सचिव चयन बैठकों में शामिल नहीं होंगे, सीओए ने सुनाया फरमान

ना तो कोई अधिकारी और ना ही बोर्ड के सीईओ क्रिकेट समिति की किसी भी बैठक में भाग लेंगे.

सीओए ने विदेश दौरों के मामले में साथ ही यह भी कहा है कि प्रशासनिक प्रबंधक बैठकों के प्रभारी होंगे. (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित प्रशासकों की समिति (COA) ने फैसला किया है कि ना तो कोई अधिकारी और ना ही बोर्ड के सीईओ क्रिकेट समिति की किसी भी बैठक में भाग लेंगे.

सीओए ने कहा, "सीओए को जानकारी मिली है कि सचिव का चयन और चयन समिति की बैठकों में भाग लेने का काम बीसीसीआई के नए संविधान के लागू होने के बाद भी जारी रहता है."

सीओए ने साथ ही कहा, "इसी तरह चयन समितियां सचिव को ईमेल भेजना जारी रखती है ताकि वे अपनी यात्रा की व्यवस्था कर सकें और क्रिकेट मैच देख सकें. चयन समिति को टीम में किए गए किसी भी चयन या बदलाव के लिए सचिव या सीईओ से अनुमति लेने की कोई जरूरत नहीं है."

उन्होंने कहा, "विदेश दौरों को छोड़कर संबंधित चयन समितियों के अध्यक्ष चयन समितियों की बैठकों, पुरुषों की चयन समिति, जूनियर चयन समिति और महिला चयन समिति की बैठकों को आयोजित कर सकेंगे."

सीओए ने विदेश दौरों के मामले में साथ ही यह भी कहा है कि प्रशासनिक प्रबंधक बैठकों के प्रभारी होंगे.

क्रिकेट संचालन समिति ने कहा, " विदेशी दौरों पर, प्रशासनिक प्रबंधक बीसीसीआई के संविधान के अनुसार बैठकें आयोजित कर करेंगे. लेकिन ना तो कोई अधिकारी और न ही सीईओ किसी भी क्रिकेट समिति की बैठकों में शामिल होंगे."

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news