close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चैंपियन्स लीग: बार्सिलोना कोच के समर्थन में आए मेसी, कहा- ‘उनकी आलोचना सही नहीं’

हाल ही में चैंपियन्स लीग में बार्सिलोना की हार के बाद टीम के कोच की जबर्दस्त आलोचना हो रही है. लियोनल मैसी अब उनके बचाव में सामने आए हैं.

चैंपियन्स लीग: बार्सिलोना कोच के समर्थन में आए मेसी, कहा- ‘उनकी आलोचना सही नहीं’
(फोटो: IANS)

बार्सिलोना: यूरोप के मशहूर क्लब एफसी बार्सिलोना एक शानदार टीम है, लेकिन यूरोपीय चैंपियन्स लीग में यह टीम फाइनल में जाने से चूक गई. इस हार का टीम के फैंसको गहरा सदमा लगा और इस पर टीम के कोच एर्नेस्तो वल्वेर्दे की चारों तरफ आलोचना हो रही है. वल्वेर्दे ने हाल ही में टीम को स्पेनिश लीग जिताई है. ऐसे में क्लब के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी कोच के बचाव में आगे आए हैं.

लिवरपूल के खिलाफ मिली हार निराशा जनक
मेसी ने माना कि एनफील्ड पर इंग्लिश क्लब लिवरपूल के खिलाफ यूरोपीय चैम्पियंस लीग में मिली हार निराशाजनक थी, लेकिन वल्वेर्दे को टीम के खराब प्रदर्शन के लिए दोष देना सही नहीं होगा. हालांकि मेसी ने माना का क्लब में वल्वेर्दे के कोच बने रहने या बने रहने का फैसला वे नहीं कर सकते. मेसी ने कहा कि हमने केवल दो ही मैच गंवाए हैं, यह सही है कि वे हमारे लिए बड़ा झटका रहे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम, किसमें जीती चहल की टीम?

बेहतरीन काम किया है कोच
मेसी ने बताया, "मैंने कोच की अधिक आलोचना नहीं सुनी है, लेकिन जब से वह यहां आए हैं, उन्होंने बेहतरीन काम किया है." मेसी ने कहा, "लिवरपूल के खिलाफ जो भी हुआ उसके लिए उन्हें दोष नहीं देना चाहिए. दोष हम खिलाड़ियों को देना चाहिए. एक साल पहले एएस रोमा के खिलाफ जो हुआ हमें उसे दोबारा नहीं होने देना चाहिए था."

0-4 से हार कर बाहर हुई थी बार्सिलोना
उल्लेखनीय है कि लीवर पूल ने इसी महीने बार्सिलोना को  4-0 से मात देकर 4-3 के कुल योग के साथ यूरोपीय चैंपियन्स लीग के फाइनल में लगातार दूसरे साल जगह बनाई थी. इससे पहले  बार्सिलोना को पिछले साल इस टूर्नामेंट में इटली के क्लब एएस रोमा के खिलाफ कुछ इसी तरह से हार झेलनी पड़ी थी. 

 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: चहल ने कहा, इंग्लैंड की सपाट पिचों से भारत के स्पिनर्स को चिंता नहीं 

हार का बहुत धक्का लगा टीम के सभी खिलाड़ियों को
उन्होंने इंग्लिश क्लब के खिलाफ मिली हार पर कहा, "एनफील्ड पर हमें बहुत बड़ा धक्का लगा. हमने, आपने और पूरे ड्रेसिंग रूम ने इसे महसूस किया. वापसी करना कठिन था. मैं समझता हूं कि आपने गटाफे के खिलाफ हुआ मुकाबला देखा होगा." बार्सिलोना को कोपा डेल रे के फाइनल में वेलेंसिया का सामना करना है. मेसी ने कहा कि अगर टीम शनिवार को यह मैच हार जाती है तो उसकी मुसीबतें बढ़ जाएंगी. टीम को बेहतर फिनिश के बारे में सोचते रहना होगा.

(इनपुट आईएएनएस)