डेल स्टेन विश्वकप से बाहर: कोहली का दर्द छलका, बोले - बहुत बुरा लग रहा है क्योंकि...

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण क्रिकेट के महाकुंभ से बाहर हो गए हैं. स्टेन को आईपीएल के 12वें संस्करण में कंधे में चोट लग गई थी.

डेल स्टेन विश्वकप से बाहर: कोहली का दर्द छलका, बोले - बहुत बुरा लग रहा है क्योंकि...
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्टेन की चोट पर दुख जताया है.

साउथैम्पटन: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण क्रिकेट के महाकुंभ से बाहर हो गए हैं. स्टेन को आईपीएल के 12वें संस्करण में कंधे में चोट लग गई थी. वह विश्वकप के शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए थे. टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि स्टेन बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्टेन की चोट पर दुख जताया है. 

कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "मुझे स्टेन को लेकर बहुत बुरा महसूस हो रहा है. वह (डेल स्टेन) काफी खुश दिखाई दे रहा था. वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था और फिर अचानक हमें पता चला कि वह विश्वकप से बाहर हो गया है." 

भारतीय कप्तान ने कहा, "मुझे बुरा लग रहा है क्योंकि वह मेरा काफी लंबे समय से दोस्त है. वह प्रेरणादायी खिलाड़ी है. वह अफ्रीका टीम में वापसी करके खुश था. वह बहुत बढ़िया कर रहा है. उसके अंदर अभी भी क्रिकेट बचा है. हालांकि चोट उसके मार्ग में बाधा डाल रही है." कोहली ने कहा, "मैं चोट को लेकर उसकी निराशा समझ सकता हूं. मैं चाहता हूं कि वह जल्द स्वस्थ हो जाए."  

बेयुरन हेनड्रिक्स लेंगे स्टेन की जगह
स्टेन की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेयुरन हेनड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है. स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका को लुंगी नगिदी की कमी भी खलेगी. वह भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 10 दिन तक बाहर रहेंगे. नगिदी को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में यह शिकायत हुई थी. टीम मैनेजर मोहम्मद मोसाजी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि नगिदी भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे.