Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

महान ऑलराउंडर कपिलदेव को उनकी मां ने दी थी सीख, सब कुछ करना पर यह एक काम कभी मत करना

भारत के महान ऑलराउंडर रहे कपिलदेव ने खुलासा कर बताया कि उनकी मां ने उनसे कभी भी गाना नहीं गाने को कहा था. 

महान ऑलराउंडर कपिलदेव को उनकी मां ने दी थी सीख, सब कुछ करना पर यह एक काम कभी मत करना
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट का महाकुंभ आईसीसी वनडे विश्व कप इस महीने की 30 तारीख को शुरू होने जा रहा है. भारत में क्रिकेट विश्व की बात हो और कपिल देव का जिक्र न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. कपिल आज कल जहां भी जाते हैं वे चर्चा में आ ही जाते हैं. उन्होंने 1983 में अपनी कप्तानी में भारत को पहला विश्व कप दिलाया था. कपिल देव ने बुधवार को एक कार्यक्रम में क्रिकेट के अलावा अपने जीवन के अन्य पहलुओं पर चर्चा करते हुए इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने जिंदगी में कभी गाना क्यों नहीं गाया. 

किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारत विश्व कप जीत भी सकता है
कपिल देव ने ब्रिटानिया के एक कार्यक्रम ‘ब्रिटानिया खाओ, वर्ल्ड कप जाओ’ में बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कभी गाना नहीं गाया है क्योंकि उनकी मां ने कहा था कि बेटा कुछ भी करना, लेकिन कभी गाना मत गाना. 1983 में कपिलदेव की टीम से किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि उनकी टीम विश्व ककप जीत कर इतिहास रच देगी. लेकिन जिम्मबाब्वे के खिलाफ कपिल की 175 रनों की नाबाद पारी के बाद न केवल टीम का हौसला बुलंद हुआ, बल्कि लोग को भी उम्मीद होने लगी थी कि कपिल की टीम इतिहास रच सकती है.

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup: फिल्म ‘83’ में जान फूंकने के लिए कपिल से और टिप्स लेंगे रणवीर

एक बार इस गाने की लाइन कही थी पत्नी से 
कपिल ने 'ब्रिटानिया खाओ वर्ल्ड कप जाओ' नामक कार्यक्रम के दौरान कहा, "मैंने अपने जीवन में कभी गाना नहीं गाया, लेकिन हां एक बार अपनी पत्नी को बोला था कि तुम मुझे चाहो या न चाहो यह हक है तुम्हें, हमने तो मोहब्बत की है. वैसे मां ने बोला था कि बेटा गाना गाने की कोशिश भी मत करना, अब तो मां है नहीं और मैंने मां को मनाने की कभी कोशिश भी नहीं की." 

किस तरह की फिल्म देखना पसंद करते हैं कपिल
कपिल ने यह भी बताया कि उन्हें कॉमेडी फिल्में देखना सबसे ज्यादा पसंद है. उन्होंने कहा, "मैं शाम को बिना टीवी देखे सोता भी नहीं हूं. हमारे समय में तो अलग तरह की फिल्में आती थी, अब थोड़ा एक्शन फिल्में ज्यादा आती हैं जो कई बार समझ में भी नहीं आतीं. मुझे कॉमेडी फिल्में देखना सबसे ज्यादा पसंद है क्योंकि मैं समझता हू कि जिस तरह की हमारी जिंदगी है और उसमें इतनी तकलीफे हैं, आपको खुश रहना चाहिए."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, भारतीय बल्लेबाजों को डराने वाला बॉलर बाहर

इस बार विराट कोहली से है  उम्मीद
इस बार विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड में विश्व कप खेलने जा रही है कपिल सहित कई दिग्गज टीम इंडिया को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार बता चुके हैं. इस टीम में पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी हैं जो साल 2011 में भारत को दूसरा विश्व कप दिला चुके हैं. 

ब्रिटानिया, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के तहत एक अभियान चला रही है. इसे ‘ब्रिटानिया खाओ, वर्ल्ड कप जाओ’ नाम दिया गया है. कंपनी ने इसी के तहत विजेताओं के पहले सेट की घोषणा की. विजेताओं को पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने वर्ल्ड कप लाइव देखने के लिए इंग्लैंड और वेल्स की यात्रा के टिकट सौंपे. ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के वीपी (मार्केटिंग) अली हैरिस शेरे ने बताया कि उनकी कंपनी ब्रिटानिया खाओ, वर्ल्ड कप जाओ अभियान के तहत 100 विजेता चुनेगी, जो विश्व कप देखने के लिए इंग्लैंड और वेल्स जाएंगे. कपिल ने इन सभी लोगों को शुभाकामनाएं दीं. 

 

(इनपुट आईएएनएस)