IPL में इतने करोड़ में बिके थे ये क्रिकेटर, अब पहली बार भारत की T20 टीम में हुआ चयन
Advertisement

IPL में इतने करोड़ में बिके थे ये क्रिकेटर, अब पहली बार भारत की T20 टीम में हुआ चयन

पहली बार भारतीय क्रिकेट की टी20 टीम में शामिल होने पर राजस्थान के दीपक चाहर और और राहुल चाहर के परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

नेशनल टीम में चुने गए राहुल और दीपक चचेरे और मौसेरे भाई हैं. (फोटो साभार: Instagram/deepak_chahar9)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को भारत की टी20, वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा हुई. तीनों टीमों में 28 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने पर राजस्थान के दीपक चाहर और और राहुल चाहर के परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. टीम के सिलेक्टर्स ने लेग स्पिनर राहुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल किया है.

नेशनल टीम में चुने गए राहुल और दीपक चचेरे और मौसेरे भाई हैं. दीपक के पिता लोकेंद्र चाहर दोनों के कोच हैं. राजस्थान के धौलपुर में जन्मे राहुल भी दीपक के साथ आगरा में प्रैक्टिस करते हैं.

इससे अच्छा और क्या हो सकता है?
राहुल के पिता देश राज का कहना है कि दो बेटों का नेशनल टीम में चयन होना उनके लिए बहुत खास समय है. उन्होंने कहा, "हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है. लेकिन हमारे दो बच्चे नेशनल टीम में हैं. इससे अच्छा और क्या हो सकता है? राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया. वेस्टइंडीज में अभी भी रात थी. उन्होंने कहा कि वह पूरी रात सो नहीं सकते थे क्योंकि वह टीम की घोषणा का इंतजार कर रहे थे."

1.90 करोड़ में खरीदा
राज ने कहा, "बाकी टीम के साथ उन्होंने भी ट्रायल्स दिया था, लेकिन वह बाहर हो गया था. हालांकि मुंबई इंडियंस में ट्रायल जारी था और यह उनके लिए महत्वपूर्ण था. मैं उन्हें मजबूर नहीं करना चाहता था लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वह मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिए गए."  बता दें कि राहुल पिछले साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं. उनको 1.90 करोड़ में खरीदा गया था. राहुल ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे.

90 लाख रुपए में बिके
राहुल अब दीपक के साथ नेशनल टीम से जुड़ेंगे. मीडियम पेसर दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह की कप्तान में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. वे पहले भी टी20 और वनडे टीम के लिए खेल चुके हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में दीपक को 90 लाख रुपए में खरीदा था.

धोनी बने मददगार
देश राज ने कहा कि धोनी ने 2017 से ही राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के समय से ही राहुल की काफी मदद की है. उन्होंने कहा, "राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की. वह हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहेंगे."

Trending news