close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'राशिद खान जैसे गेंदबाज कभी-कभार पैदा होते हैं', जानिए किसने दिया ये बयान

राशिद वनडे में तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं. उन्होंने 59 मैचों में 125 विकेट लिए हैं.

'राशिद खान जैसे गेंदबाज कभी-कभार पैदा होते हैं', जानिए किसने दिया ये बयान
आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में राशिद दूसरे नंबर पर काबिज हैं. (फाइल)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की तारीफ का पुल बांधते हुए कहा है कि उनके जैसे गेंदबाज कभी-कभार (ones in a lifetime) ही होते हैं. जाम्पा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था और इसी के दम पर वह इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के पहले मैच में अंतिम-11 में जगह बनाने की कोशिश में हैं. ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ पहली जून को खेलना है.

27 साल के इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में 11 विकेट लिए थे. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया था. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ एडम ने सात विकेट झटके थे. जाम्पा ने कहा कि अपने खेल में सुधार करने के लिए वह बाकी के लेग स्पिनरों को देखते हैं. उन्होंने कहा कि बीबीएल मैच से पहले अभ्यास सत्र में राशिद के साथ गेंदबाजी करने से उन्होंने काफी कुछ सीखा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के ‘लकी फॉर्मेट’ में हो रहा World Cup, टीम इंडिया को बदलना होगा ‘लक’

एडम के हवाले से एक वेबसाइट ने लिखा है, "मैंने राशिद के साथ स्टार्स और स्ट्राइकर्स के मैच के बाद गेंदबाजी की. मैं हमेशा से उनसे प्रभावित रहा था और मैंने सोचा था कि मैं इस खिलाड़ी के साथ गेंदबाजी करूंगा."

राशिद जैसी बॉलिंग नहीं कर सकता
एडम ने कहा कि वह स्ट्राइकर्स के रूम में गए और राशिद से कहा कि वह उनके साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं. एडम ने कहा, "उन्होंने 45 मिनट मेरे साथ गेंदबाजी की और मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि मैं ऐसा किया क्योंकि अब मैं जानता हूं कि मैं कभी राशिद की तरह गेंदबाजी नहीं कर सकता." एडम के मुताबिक, "वह कभी कभार पैदा होने वाले गेंदबाजों में हैं."

राशिद तीसरे नंबर पर
राशिद वनडे में तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं. उन्होंने 59 मैचों में 125 विकेट लिए हैं. आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में राशिद दूसरे नंबर पर काबिज हैं. इस लिस्ट में टॉप पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)